-ठंड शुरू होते ही चोरी और लूट का ग्राफ बढ़ा, चकेरी और कल्याणपुर में दो सूने मकान में लाखों की चोरी

- घुमनी बाजार में एक दुकान में चोरी, दो दुकानों में चोरी का प्रयास

KANPUR :

शहर में लॉ एण्ड आर्डर को दुरुस्त रखने वाली पुलिस को ठंड लग गई है। बर्फीली हवा और गलन से घबराए पुलिस कर्मी गश्त नहीं कर रहे हैं। जिसका फायदा चोर और लुटेरों को मिल रहा है। वे घूम-घूमकर चौतरफा वारदातों को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। मंगलवार की रात चोरों ने कल्याणपुर और चकेरी में सूने मकानों में धावा बोलकर लाखों का सामान पार कर दिया। वहीं, फीलखाना क्षेत्र के मनीराम बगिया में चोर तीन दुकानों से नगदी समेत अन्य कीमती सामान समेट कर भाग गए। सुबह सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस हमेशा की तरह खानापूरी करके लौट गई।

कार भी ले गए शातिर

बेखौफ चोरों ने कृष्णानगर में रिटायर्ड रेल कर्मी अनिल कुमार पाण्डेय के सूने मकान में धावा बोलकर नगदी, जेवर समेत अन्य कीमती सामान समेट लिया। अनिल छह दिसंबर को पत्नी के साथ छोटी बेटी से मिलने मुंबई गए थे। मकान में सिर्फ किरायेदार मनोज तिवारी थे।

सुबह मनोज काम पर निकले तो उन्होंने देखा कि अनिल के कमरों का सेंट्रल लॉक टूटा था। उसकी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचकर मकान के अन्दर गई तो वहां सारा सामान बिखरा था। अलमारी और बक्से के लॉक टूटे थे और उससे नगदी समेत कीमती सामान गायब था। साथ ही चोरों ने मकान के बाहर खड़ी अनिल की स्विफ्ट कार भी पार कर दी। चोरों ने कितने का सामान पार किया। इसका पता तो अनिल के घर आने के बाद ही चलेगा, लेकिन परिस्थिति से ये लाखों की चोरी प्रतीत हो रही है। वहीं, अनिल के पड़ोसी राज गुप्ता के घर से चोरों ने मोबाइल, 250 रुपए और बैटरी पार कर दी। माना जा रहा है कि दोनों वारदात एक ही गैंग ने की है।

कोचिंग संचालक के घर चोरी

कल्याणपुर में चोरों ने विशाल शर्मा के सूने मकान से नगदी समेत लाखों का सामान पार कर दिया। विशाल कोचिंग संचालक हैं। उनके पिता राजस्थान में रहते हैं। वो कुछ दिनों पहले परिवार समेत राजस्थान पिता से मिलने गए थे। बुधवार की सुबह वो घर पहुंचे। वो जैसे ही मेन गेट खोलकर अन्दर गए तो वहां से सारे कमरों के लॉक खुले थे, जबकि लॉकर और बक्से का ताला टूटा था। जिससे 17 हजार की नगदी, तीन तोला सोना और सोने की चेन गायब थी। इसके अलावा चोर एलईडी, लैपटॉप समेत अन्य कीमती सामान भी समेट कर ले गए।

घुमनी बाजार में तीन दुकानों में चोरी

फीलखाना में मंगलवार की रात चोरों ने तीन दुकानों को निशाना बनाया, लेकिन वे सिर्फ श्यामनगर सी ब्लाक निवासी राजेंद्र बाजपेई की दुकान से ही नगदी समेत अन्य सामान पार कर पाए। छत के रास्ते से घुसे चोरों ने गल्ले से 80 हजार की नगदी और कपड़े की गांठ पार कर दी। इसके अलावा चोरों ने दो और दुकान में चोरी करने की कोशिश की, लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाए।