- 25 हजार से अधिक पैसेंजर्स को मिलेगी राहत

- 150 से अधिक बसों का फैजाबाद रूट पर रोजाना होता है संचालन

- 1 घंटे के अंतराल पर कैसरबाग और आलमबाग से बस होती है रवाना

- 2 बसों का संचालन पॉलीटेक्निक स्थित बस स्टॉप से होगा

- पॉलीटेक्निक चौराहे के पास बने बस स्टॉप के संचालन शुरू होने से मिलेगी बड़ी राहत

- नवरात्र में शुरू हो जाएगा यहां से बसों का संचालन, सुबह और लेट नाइट दो बसें होंगी संचालित

LUCKNOW: गोमतीनगर और इंदिरानगर के लोगों के लिए खुशखबरी है। यहां के लोगों को फैजाबाद रूट की तरफ जाने के लिए कैसरबाग और आलमबाग बस अड्डा जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्हें गोमतीनगर बस स्टॉप से ही रोडवेज बसें मिल जाएंगी। नवरात्र में यहां से बसों का संचालन शुरू करने की तैयारी है। इसको लेकर परिवहन निगम के अधिकारियों ने कुछ दिन पहले ही यहां का निरीक्षण किया।

नहीं जाना होगा आलमबाग और कैसरबाग

पॉलीटेक्निक चौराहे के पास बने बस स्टॉप के शुरू होने से राजधानी की रोड पर दबाव कम हो जाएगा। साथ ही गोमतीनगर, इंदिरानगर व इसके आस-पास रहने वाले लोगों को फैजाबाद रूट की तरफ जाने के लिए दोहरा सफर नहीं करना होगा। दरअसल, अभी तक इन्हें पहले कैसरबाग या फिर आलमबाग बस अड्डा जाना पड़ता है। फिर इसके बाद वहां से इन्हें दोबारा फैजाबाद रोड की तरफ आना होता है। इनकी इस समस्या को दूर करने के लिए रोडवेज के अधिकारियों काफी समय से प्रयास कर रहे थे। अधिकारियों के अनुसार फैजाबाद रूट के लिए कैसरबाग हर एक घंटे पर बसें रवाना होती हैं। वहीं लखनऊ से फैजाबाद और गोरखपुर तक रोजाना 25 हजार से अधिक पैसेंजर्स सफर करते हैं। इस रूट के लिए तकरीबन 150 से अधिक बसों का संचालन रोजाना होता है। सूत्रों की मानें तो जल्द ही इस बस स्टॉप से अर्ली मार्निग दो और लेट नाइट दो बसों का संचालन यहां से शुरू होगा।

कोट

पॉलीटेक्निक के पास बने बस स्टॉप से बसों का संचालन जल्द शुरू हो जाएगा। यहां रोडवेज कर्मचारियों की तैनाती भी की जाएगी। बस स्टॉपेज पर पैसेंजर्स सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा गया है। जल्द ही इसका उद्घाटन किया जाना है।

पल्लव बोस

क्षेत्रीय प्रबंधक लखनऊ

परिवहन निगम