-बूथों पर डटे रहे BLO पर पब्लिक में कम दिखा इंटरेस्ट

-वोटर बनने के लिए पहुंचे लोगों को नहीं उपलब्ध मिला फॉर्म

VARANASI

वोटर लिस्ट के पुनरीक्षण के लिए शनिवार को शुरू हुए विशेष अभियान के दौरान पहले दिन अधिकतर बूथों पर बीएलओ तैनात रहे लेकिन पब्लिक में इंटरेस्ट कम दिखा। कुछ बूथों पर भीड़ जुटी तो वोटर बनने, संशोधन आदि के लिए फॉर्म ही नहीं मिले। इस तरह की कम्प्लेन चिरईगांव ब्लाक के सीओ, खालिसपुर समेत कई बूथों पर रही। इतना ही नहीं शहरी क्षेत्रों के कई बूथों पर भी फॉर्म छह यानी नए वोटर बनने का फॉर्म नहीं दिखा। एक फॉर्म का अपने पॉकेट से फोटो स्टेट कराकर कई लोगों ने उसे भरकर जमा किया।

वोटर्स ने जताई नाराजगी

कई बूथों पर बीएलओ पूरे दिन बैठे रहे लेकिन वोटर बहुत ही कम आए। मेले सा दृश्य बहुत ही कम बूथों पर दिखा। वोटर लिस्ट में गड़बड़ी मिलने पर लोगों में ज्यादा नाराजगी रही। कुछ लोगों का कहना था कि कई बार नाम काटने व संशोधन के लिए फॉर्म भरे लेकिन सुधार नहीं हुआ। उधर काशी विद्यापीठ ब्लाक स्थित शिवदासपुर बूथ पर कुछ बीएलओ गैरहाजिर रहे। वोटर लिस्ट को लेकर नाराजगी दिखी। इनका कहना था कि लिस्ट में मृतक शिवराम, भरथरी आदि का नाम दर्ज है। जबकि नाम कटवाने के लिए आवेदन दिया जा चुका है। इस बूथ पर एक ही परिवार के मेंबर्स का कई अलग-अलग बूथ पर नाम दर्ज होने का मामला छाया रहा। इसी प्रकार महेशपुर गांव (विधान सभा शिवपुर) के बूथ पर भी नाम काटने का आवेदन देने के बाद भी मृतकों का नाम वोटर लिस्ट में दर्ज होने की कम्प्लेन की गई। काशी विद्यापीठ के भूल्लनपुर में एक व मड़ाव में छह बीएलओ अब्सेंट मिले। सुपरवाइजर रामजी त्रिपाठी ने कार्रवाई के लिए बीडीओ को इसकी सूचना दी।

विशेष अभियान आज भी

वोटर लिस्ट पुनरीक्षण के लिए यह अभियान नौ अक्टूबर को भी चलेगा। सभी बूथों पर बीएलओ बैठेंगे। वहीं निर्वाचन कार्यालय का दावा है कि वोटर बनने आदि से जुड़े फॉर्म की कोई कमी नहीं है।