-आरयू प्लेसमेंट सेल साइंस स्टूडेंट्स के लिए लेकर आया जॉब की बहार

-पीजी पास और फाइनल ईयर के साइंस स्टूडेंट्स के लिए बेहतर मौका

RANCHI: रांची यूनिवर्सिटी के पीजी साइंस स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी है। जी हां, आरयू का प्लेसमेंट सेल साइंस स्टूडेंट्स के लिए जॉब की बहार लेकर आया है। इसमें पीजी पास और फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए रजिस्ट्रेशन जारी है और स्टूडेंट बुधवार को भी गुरुवार को होने वाले इस कैंपस प्लेसमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

अजीम प्रेमजी फाउंडेशन कर रहा आयोजन

अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की ओर से रांची यूनिवर्सिटी के पीजी साइंस बिल्डिंग में सभी सब्जेक्ट के स्टूडेंट्स के लिए कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन 12 मार्च को किया जा रहा है। इसमें आरयू के पीजी फिजिक्स, केमेस्ट्री, मैथ्स, बॉयोलॉजी, जूलॉजी और बॉयोटेक्नोलॉजी के फाइनल ईयर और 2015 में पासआउट स्टूडेंट को शामिल होने का मौका मिलेगा। इसके अलावा इसमें हिन्दी, ज्योग्राफी, हिस्ट्री और पीजी इंग्लिश के स्टूडेंट्स भी शामिल हो सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन के लिए सीवी और एक फोटो जरूरी

कैंपस प्लेसमेंट के लिए आरयू के प्लेसमेंट सेल में रजिस्ट्रेशन जारी है। 11 मार्च को भी स्टूडेंट बेसिक साइंस बिल्डिंग स्थित प्लेसमेंट सेल में अपने सीवी की कॉपी और एक फोटोग्राफ के साथ रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। यह जानकारी प्लेसमेंट सेल के असिस्टेंट को-ऑर्डिनेटर अभिजीत ने दी।

वीसी से मिला राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ नई दिल्ली और उच्च संवर्ग की रांची यूनिवर्सिटी इकाई का एक शिष्टमंडल डॉ। सुशील अंकन के नेतृत्व में मंगलवार को आरयू वीसी डॉ। रमेश कुमार पांडे से मिला। मौके पर वीसी ने अपनी भावी योजनाओं से शिष्टमंडल को अवगत कराया और सहयोग की अपेक्षा की। उन्होंने कहा कि मैं सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक ऑफिस में रहूंगा। कोई भी टीचर, स्टूडेंट, कर्मचारी उनसे निर्धारित अवधि में मिल सकता है। शिष्टमंडल में सीनेट मेंबर डॉ। ब्रजेश कुमार, डॉ। ज्योति प्रकाश, प्रो। राजेंद्र कुमार, डॉ। सुनीता कुमारी गुप्ता सहित कई टीचर्स शामिल थे।