PATNA: अब वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस उग्र भी होने लगी है। लोगों पर हाथ उठाने में भी नहीं हिचक रही है। शनिवार को जांच के दौरान गांधी मैदान के पास कारगिल चौक पर चेकिंग के दौरान चालान की राशि को लेकर ड्राइवर और पुलिस के बीच विवाद हो गया। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने ड्राइवर को पटक-पटक पिटाई की। इसमें ड्राइवर घायल हो गया। विशेष जांच अभियान के दूसरे दिन कारगिल चौक, डाकबंगला, हाईकोर्ट आयकर गोलंबर, पटना जंक्शन, मलाही पकड़ी, जेपी सेतु, राजेन्द्र नगर पुल, बोरिंग रोड, हड़ताली मोड़ सहित कई इलाकों में वाहनों को रोक कर जांच की गई। जिसमें कुल 238 वाहनों का चालन किया गया। इन वाहनों से 2,38000 हजार रुपए की राजस्व वसूली की गई।

गुहार लगाने के बाद भी नहीं सुने सिपाही

अपने भाई के बजाज प्लैटिना लेकर महेंद्रू जा रहे विनय मिश्रा उस समय पुलिस के हत्थे चढ़ गए जब वे कारगिल चौक पर आए। हेलमेट नहीं लगाने के चलते सिपाहियों ने उन्हें रोककर चालान काट दिया। पैसा नहीं है, जाने दीजिए की गुहार लगाते रहे मगर सिपाहियों ने एक नहीं सुनी। ये कोई एक मामला नहीं है। पटना के विभिन्न चौक चौराहों पर चलाए जा रहे अभियान में सबसे अधिक चालान हेलमेट और सीट बेल्ट के काटे गए।

दो दिनों में रिकार्ड वसूली

विशेष जांच अभियान में दो दिनों में ही 4, 97, 500 रुपए की वसूली हो गई है। पटना के सड़कों पर अधिकांश वाहन चालक हेलमेट और सीट बेल्ट लगाना शुरू कर दिए हैं। अधिकारियों की माने तो इस अभियान के बाद वाहन चालकों के अंदर चालान का भय रहेगा।