क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ : सिटी में चोरी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन किसी न किसी घर अथवा दुकान को चोर अपना निशाना बना रहे हैं. लेकिन, पुलिस न तो चोर को पकड़ पा रही है और न ही चोरी के सामान ही बरामद कर सक रही है. इसी कड़ी में चोरों ने सोमवार की देर रात एक साथ तीन दुकानों में हाथ साफ कर दिया. चोरी की ये घटनाएं बरियातू और लालपुर थाना क्षेत्र में हुई. तीनों मामले की सूचना संबंधित थानों में भुक्तभोगियों ने दे दी है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

अगल-बगल में हैं दुकानें

जिन तीन दुकानों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है, वे सभी अगल-बगल में हैं. लेकिन, तीनों दुकान दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में आते हैं. जिन दुकानों में चोरी हुई है उनमें श्याम स्टील, राणा ऑटो मोबाइल और मौलेश्वरी इंटर प्राइजेज शामिल हैं. राणा ऑटो मोबाइल से पांच चांदी के सिक्के 12 हजार कैश के साथ-साथ मोटर पार्ट्स के कई औजार चोर अपने साथ ले गए हैं. श्याम स्टील से चोरों ने लैपटॉप सहित हजारों रुपए कैश ले गए हैं, जबकि मौलेश्वरी इंटरप्राइजेज से चोरों ने दर्जनों टायर और ट्यूब उड़ा लिए. हालांकि, एक दुकान का ताला नहीं टूटने की वजह से चोर उसमें चोरी करने में कामयाब नहीं हो पाए,

सीसीटीवी में चोर का फुटेज कैद

एक दुकान के सीसीटीवी फुटेज में एक चोर कैद हो गया है. वह दुकान में घुसकर सबसे पहले पानी पीता है. उसके बाद बड़े आराम के साथ चोरी की वारदात को अंजाम देता है. सीसीटीवी फुटेज में हालांकि एक ही चोर दिख रहा है. लेकिन एक दूसरे सीसीटीवी फुटेज में उसे कई साथी दुकान के बाहर खड़े नजर आ रहे हैं. सीसीटीवी फुटेज में यह भी दिखाई दे रहा है कि जिस जगह दुकान स्थित है उसके ठीक सामने पूर्व डीआईजी का घर और बाइक का शोरूम है. वहां लगातार गश्त भी होती है.

पूर्व के कांडों का नहीं हो सका है खुलासा

लालपुर और बरियातू थाना क्षेत्र में हुई चोरी के बाद पुलिस परेशान है. क्योंकि एक सप्ताह पहले ही बरियातू थाने के ठीक बाहर पांच दुकानों में एक साथ चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था. उस कांड के आरोपी अभी तक पुलिस के हत्थे भी नहीं चढ़े कि यह दूसरा मामला सामने आ गया.