'बिन में फेंक' अभियान को व्यापार मंडल का मिला साथ

अर्दली बाजार, महावीर रोड, भोजूबीर में नहीं हैं डस्टबिन

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट और रेडियो सिटी के 'बिन में फेंक' अभियान को सामाजिक और व्यापारी संगठन का भी सपोर्ट भी मिलने लगा. अर्दली बाजार मार्केट में एक भी डस्टबिन नहीं होने की वजह से दिनभर सड़कों पर कूड़ा फैला रहता है. इससे स्थानीय व्यापारियों में जबर्दस्त नाराजगी है. मंगलवार को अर्दली बाजार व्यापार मंडल ने अपने क्षेत्र को साफ रखने का संकल्प लिया. साथ ही खुद के पैसे से ही क्षेत्र में डस्टबिन लगाने का भरोसा दिलाया. भोजूबीर, महावीर रोड के दुकानदारों ने सड़क पर पड़े कूड़े की फोटो शेयर की.

सड़क पर नहीं दिखेगा कूड़ा

अर्दली बाजार शहर का पॉश एरिया है. क्षेत्र में भुवनेश्वर नगर, टैगोर टाउन समेत कई कालोनियों के अलावा सोसाइटी, ब्रांडेड कम्पनियों के स्टोर और शोरूम हैं. जहां खरीदारी के लिए दिनभर ग्राहकों की भीड़ रहती है. इसके बावजूद नगर निगम की ओर से डस्टबिन नहीं लगाया गया है. बाजार में एंट्री लेते ही एलटी कॉलेज के पास कूड़े का ढेर दिखता है. बदूबी की वजह से लोग मूंह पर कपड़ा रखकर इधर से गुजरते हैं. कूड़ा सड़क पर फैला रहता है. इससे बीमारी फैलने की आशंका बनी है. मौके पर जाकर दैनिक जागरण आईनेक्स्ट और रेडियो सिटी की टीम ने शहर को स्वच्छ रखने का संदेश दिया. 'बिन में फेंक' अभियान का सपोर्ट करते हुए अर्दली बाजार व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने शहर का साफ रखने का संकल्प लिया.

शिकायतों पर नहीं ध्यान

व्यापार मंडल के महामंत्री मनोज दुबे कहते हैं कि अर्दली बाजार, महावीर रोड पर डस्टबिन नहीं है. इसके चलते घरों और दुकानों का कूड़ा सड़कों पर बिखरा रहता है. लगातार शिकायतों के बाद भी नगर निगम ध्यान नहीं दे रहा है. अब व्यापारी डस्टबिन का इंतजाम खुद करेंगे और सड़कों पर रखेंगे. युवा व्यापार मंडल के महामंत्री संजय राय कहते हैं कि स्वच्छता को लेकर लोग जागरूक हैं, लेकिन क्षेत्र में डस्टबिन नहीं होने से अक्सर सड़क किनारे ही कूड़ा फेंक दिया जाता है.

Posted By: Inextlive