-सीएम अखिलेश की हज यात्रियों से अपील : प्रदेश की तरक्की और खुशहाली के लिए दुआ करना

हम पांचवी बार हज यात्रियों को रवाना कर रहे हैं और छठीं बार भी हम ही हज यात्रियों को रवाना करेंगे, इसके लिए बस आपकी दुआओं की जरूरत है।

-अखिलेश यादव, सीएम

LUCKNOW: हम पांचवी बार हज यात्रियों को रवाना कर रहे हैं और छठीं बार भी हम ही हज यात्रियों को रवाना करेंगे, इसके लिए बस आपकी दुआओं की जरूरत है। यह कहना है सूबे के मुखिया अखिलेश यादव का। बुधवार को हज हाउस में सऊदी अरब जाने वाले हज यात्रियों को रवाना करने से पहले अग्रिम बधाई देते हुए कहा कि देश-प्रदेश की तरक्की और खुशहाली के लिए दुआ करना।

हज हाउस में आईएएस और पीसीएस की तैयारी

सीएम ने कहा कि हज हाउस की बिल्डिंग में आईएएस और पीसीएस की तैयारियों के लिए क्लास चलाने के लिए आजम खां ने प्रपोजल रखा है। इसके लिए सरकार पूरी मदद करेगी। ना सिर्फ लखनऊ में बल्कि गाजियाबाद में बने हज हाउस में भी पढ़ाई के लिए संसाधन उपलब्ध कराये जाएंगे। कहा कि हज के समय ही हज हाउस का इस्तेमाल होता है। बाकी समय यह बिल्डिंग खाली रहती है। बिल्डिंग का सबसे अच्छा इस्तेमाल पढ़ाई के लिए किया जा सकता है। इससे पहले हज मंत्री मोहम्मद आजम खां ने कहा कि अखिलेश यादव की तारीफ विरोधी भी करते हैं। अखिलेश यादव ने हर किसी की मदद की है। अगली बार फिर से यही मुख्यमंत्री बनें इसके लिए आप लोग दुआ कीजिएगा।

सबसे कमजोर पीएम हैं मोदी

आजम खां ने कहा कि मोदी ने कहा कि मुझे गोली मार दो। दुनिया की कोई ऐसी सरकार नहीं होगी जहां का बादशाह इतना कमजोर हो। उन्होंने कहा कि जो लोग गाय पर राजनीति कर रहे हैं उन्हीं की सरकारों में हजारों गाय एडि़यां रगड़ कर मर रही हैं जहां का करोड़ों का बजट गायों के लिए आता है। उन्होंने कहा कि 2014 में जो फैसला आप लोगों ने किया उसका कितना बड़ा नुकसान आप लोगों का हो रहा है वह सोच भी नहीं सकते। आजम खां ने बीजेपी के साथ कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जिसने पचास साल तक हुकूमत चलायी वह खुद को आजादी का सबसे बड़ा पैरोकार मानते हैं उन्हीं लोगों की ही वजह से देश का बंटवारा भी हुआ। कश्मीर के हालत पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि जहां रबर की गोलियां से लोगों को कंट्रोल किया जा सकता था वहां उनके शरीर में गोलियां उतारी जा रही हैं।