नई दिल्ली (पीटीआई)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज होने वाली नीति आयोग की बैठक राष्ट्रपति भवन में होगी। राष्ट्रपति भवन में होने वाली इस बैठक में राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल, कई केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी भाग लेंगे। सूत्रों की मानें तो इसमें पांच सूत्रीय एजेंडे पर चर्चा हाेगी। इसमें सूखे की स्थिति, कृषि क्षेत्र के संकट, वर्षा जल संचयन और खरीफ फसल की तैयारियों के मुद्दे पर विचार-विमर्श किया जाना है।

नई नरेंद्र मोदी सरकार की पहली बैठक

आधिकारिक बयान के अनुसार इस बैठक में आकांक्षी जिला कार्यक्रम, कृषि में बदलाव और सुरक्षा संबंधी मुद्दों के अलावा वामपंथी उग्रवाद से प्रभावित जिलों पर भी विचार-विमर्श होगा। नई नरेंद्र मोदी सरकार में नीति आयोग के संचालन परिषद की जहां पहली बैठक वहीं प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में यह नीति आयोग के संचालन परिषद की पांचवीं बैठक है।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकत की

खास बात तो यह है नीति आयेाग की बैठक से शुरू होने से कुछ घंटे पहले कांग्रेस शासित चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों और कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकत की। इस दाैरान मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, एचडी कुमारस्वामी कुमारस्वामी और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से बैठक में उठाए जाने वाले मुद्दों पर विचार-विमर्श किया।

Posted By: Shweta Mishra

National News inextlive from India News Desk