- स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक से क्या निकलेगा, सबकी नजर.

- कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट होनी है जारी.

- 70 सीटों के लिए हैं कांग्रेस में 500 उम्मीदवार.

DEHRADUN: बढ़ती सर्दी के बीच कांग्रेस के दावेदारों की धड़कनें भी बढ़ रही हैं. दिसंबर लास्ट आ गया है. कांग्रेस यदि अपने ऐलान पर कायम रहती है, तो उम्मीदवारों की पहली लिस्ट बस आने ही वाली है. स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग दिल्ली में आज हो रही है. सीएम हरीश रावत और पीसीसी चीफ किशोर उपाध्याय दिल्ली पहुंच चुके हैं. दिलचस्प बात ये है कि काफी संख्या में दावेदारों के भी दिल्ली में डटने की खबरें आ रही हैं.

70 सीटें और अब भी भ्00 दावेदार

- कांग्रेस में शार्ट लिस्ट किए जाने के बावजूद अब भी भ्00 दावेदार ताल ठोक रहे हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री शैलेजा की अगुवाई वाली स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग आज रात दिल्ली में रखी गई है. उत्तराखंड की चुनाव कमेटी किन नामों को सामने रखती है, उस पर क्या निर्णय लिया जाता है, जाहिर तौर पर सब जल्दी से जल्दी ये जानना चाहते हैं.

क्या तोड़ पाएगी कांग्रेस परंपरा

- टिकट देने के मामले में कांग्रेस की परंपरा हमेशा ये ही रही है कि आखिरी समय में सूची जारी की जाती है. पार्टी प्रभारी अंबिका सोनी ने पिछले दिनों दून में साफ कहा था कि दिसंबर लास्ट में पहली सूची जारी कर दी जाएगी. इसके पीछे वजह ये बताई गई थी कि उम्मीदवारों को तैयारी के लिए ज्यादा समय मिल जाएगा, हालांकि कांगे्रस का इस मामले में जो पूर्व का इतिहास रहा है, उसमें इस ऐलान पर अमल को लेकर आसानी से यकीन नहीं हो रहा है, जबकि चुनाव आचार संहिता भी अभी लागू नहीं हुई है.

राहुल से भी मिलेंगे राज्य के नेता

- पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राहुल गांधी से भी सीएम हरीश रावत और किशोर उपाध्याय की मुलाकात हो सकती है. टिकट बंटवारे के मामले में सरकार और संगठन के बीच में कई बार खींचातानी दिख चुकी है. एक परिवार, एक टिकट का नारा बुलंद करके उपाध्याय ने सीएम को ही घेरने की कोशिश की है, वहीं किशोर की टिहरी सीट पर उनके विरोधी दिनेश धनै को सीएम का खुला समर्थन है.