- महिला ने पांच बार की 100 नंबर पर शिकायत

- कंट्रोल रूम में तैनात कर्मचारी ने कहा, 'नौटंकी मत करो'

- डेडबॉडी रख परिजनों ने की रोड जाम, हत्या का केस दर्ज

GORAKHPUR : इलेक्शन खत्म हो गए, लेकिन पुलिस की खुमारी है कि खत्म होने का नाम नहीं ले रही। ऊपर से कंट्रोल रूम में बैठे पुलिसकर्मियों का रवैया भी निराशाजनक है। पुलिस की मदद मांगने पर कंट्रेाल रूम ऑपरेटर उसे पब्लिक की नौटंकी बताकर फोन काट देते हैं। सैटर्डे को इसी वजह से समय पर पुलिस के न पहुंचने से दो परिवारों के बीच हुई मारपीट में एक युवक की जान चली गई। जिसके बाद गुस्साए फैमिली मेंबर्स ने डेड बॉडी रख रोड जाम कर दी। हंगामा मचते देख पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

क्या था मामला

खोराबार के कुसम्ही जंगल नर्सरी बनटंगानिया निवासी अमरजीत (फ्भ्) तुर्रा नाला में चाय की दुकान चलाता था। अमरजीत ने अपने साढू की बेटी गीता की शादी अपने ही मोहल्ले के एक युवक के साथ कराई थी। गीता के ससुराल वाले कुछ दिन से दहेज के लिए परेशान कर रहे थे। क्भ् मई को ससुराल वालों की पिटाई से परेशान होकर गीता भागकर अमरजीत के घर पहुंच गई। गीता के ससुरालवालों ने अमरजीत के घर पर चढ़ हमला कर दिया। अमरजीत की पत्नी ने पुलिस से मदद के लिए पांच बार क्00 नंबर पर कॉल की। उसका आरोप है कि कंट्रोल रूम में किसी महिला कर्मचारी ने फोन उठाया और कहा कि नौटंकी मत करो। पुलिस का ऐसा जवाब सुनकर वह दंग रह गई। हमलावरों ने अमरजीत की पत्नी से मारपीट की। अमरजीत को इसकी जानकारी मिलने पर वह शिकायत लेकर गीता की ससुराल पहुंचा तो उन्होंने उसकी भी जमकर पिटाई कर दी। सिर पर चोट लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। हालत गंभीर होने पर उसे लखनऊ रेफर किया गया जहां सैटर्डे को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मार्निग में डेडबॉडी आई तो परिवार वालों ने अमरजीत की बॉडी रोड पर रख जाम लगा दिया। अमरजीत की पत्नी की तहरीर पर खोराबार पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

दोनों परिवार में दो दिन पहले मारपीट हुई थी। दोनों के खिलाफ क्रॉस एनसीआर की गई थी। अमरजीत की इलाज के दौरान मौत हो गई। उसकी पत्नी की तहरीर पर हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है।

श्रीप्रकाश यादव, एसओ खोराबार