-गया और भागलपुर के एक -एक पॉजिटिव केस मिले

PATNA: बिहार में कोरोना के पॉजिटिव केसेस मिलने का सिलसिला जारी है। शनिवार को दो और नए पॉजिटिव केस मिले। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि इसमें एक केस भागलपुर के नवगछिया का है, जो 18 मार्च को यूके से लौटा था, जांच रिपोर्ट में वह पॉजिटिव पाया गया। जबकि दूसरा केस गया का है। गया वाले पेशेंट की मेडिकल हिस्ट्री या ट्रेवल हिस्ट्री का खुलासा नहीं किया गया। फिलहाल पटना के एनएमसीएच में कोरोना के 13 पॉजिटिव पेशेंट का इलाज किया जा रहा है। पीएमसीएच में कोरोना के 13 सस्पेक्टेड की जांच रिपोर्ट आरएमआरआई भेजी गई थी। पीएमसीएच के सुपरिटेंडेंट डॉ बी के कारक ने बताया कि सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

अब तक 4 हो चुके ठीक

शनिवार रात तक बिहार में कोरोना पॉजिटिव केसेस की संख्या 32 पहुंच गई वही ऐसे 4 केस भी सामिल रहे हैं जो पॉजिटिव से नेगेटिव हो घर लौट चुके हैं। इसमें दो महिला और दो पुरुष हैं। एम्स पटना में एडमिट अनीथा बिहार की पहली कोरोना पॉजिटिव पेशेंट थी जो स्वस्थ हो चुकी हैं। इसके बाद स्कॉटलैंड से लौटा राहुल का नाम आता है तीसरा नाम फैयाज का है दोनों एनएमसीएच में एडमिट थे जबकि शनिवार को शरणम हॉस्पिटल की पिंकी को डिस्चार्ज किया गया। बिहार में ऐसे पेशेंट जिन्हें कोरोना तो नहीं है लेकिन ऑ?जरवेशन में थे, की संख्या लगातार बढ़ रही है। 2 अप्रैल को जहां ऐसे पेशेंट की संख्या 6242 थी वही 4 अप्रैल को यह संख्या बढ़कर 7478 हो गई .इसमें सबसे अधिक सिवान के लोग शामिल है जिसकी संख्या 3105 है। इसके अलावा पटना में 158, मुजफ्फरपुर में 427, दरभंगा में 345, नालंदा में 206, सारण में 425, भागलपुर में 135 और रोहतास में 181 समेत अन्य जिलों के लोग शामिल है।

पीएमसीएच में एक की मौत

शनिवार को पीएमसीएच में एक बार फिर से सनसनी फैल गई जब कोरोना आइसोलेशन वार्ड में एडमिट एक पेशेंट के मौत की खबर आई। जानकारी के मुताबिक पेशेंट का नाम मुकेश है, जो रोहतास का रहने वाला था। शनिवार की देर शाम तक उसकी मौत के कारणों पर सस्पेंस बना रहा। लेकिन देर शाम रिपोर्ट नेगेटिव आने पर पीएमसीएच प्रशासन ने राहत की सांस ली। सुपरिटेंडेंट डॉ बीके कारक ने कहर कि रिपोर्ट नेगेटिव आई है डेड बॉडी परिजनों को सौंप दी गई है।