नई दिल्ली(पीटीआई)Coronavirus India Lockdown News Updates: कोरोना वायरस को लेकर दिल्‍ली में लागू लॉकडाउन का शुक्रवार को भारी संख्‍या में लोगों ने उल्लंघन किया। नतीजा यह हुआ कि 3,432 लोगों को हिरासत में लिया गया जबकि इस मामले में 60 से अधिक केस दर्ज किए गए। यह आंकड़ा दिल्‍ली पुलिस ने जारी किया है।

लॉकडाउन न मानने पर 3,432 लोग हिरासत में व 60 केस दर्ज

पुलिस द्वारा शेयर की जानकारी के अनुसार, शाम 5 बजे तक भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत दिए आदेश पालन न करने के लिए) के तहत 65 मामले दर्ज किए गए थे। पुलिस के मुताबिक धारा 65 (पुलिस अधिकारियों के उचित निर्देशों का पालन करने के लिए बाध्‍य है व्यक्ति) के तहत कुल 3,432 लोगों को हिरासत में लिया गया था और दिल्ली पुलिस अधिनियम की धारा 66 के तहत 263 वाहन जब्त किए गए थे। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को 4,445 मूवमेंट पास जारी किए गए थे।

coronavirus: दिल्ली में lockdown न मानने वाले 3,400 से अधिक लोग हिरासत में,कई पर केस दर्ज

अब माँ दुर्गा की कृपा से होगा कोरोना का नाश, जानें यह खास बात

26 मार्च को 133 केस हुए दर्ज

गुरुवार को आईपीसी की धारा 188 के तहत शाम 5 बजे तक 130 मामले दर्ज किए गए और दिल्ली पुलिस अधिनियम की धारा 65 के तहत कुल 4,923 लोगों को हिरासत में लिया गया। पुलिस द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार को दिल्ली पुलिस अधिनियम की धारा 66 के तहत कुल 930 वाहन लगाए गए थे। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा covid 19 के प्रसार को रोकने के लिए मंगलवार को देश भर में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के बाद ऐसी स्थिति देखने को मिल रही है। पीएम ने कहा था कि कोरोनोवायरस के खिलाफ हमारी निर्णायक लड़ाई में देश के लिए एक ही रास्ता है बचा है और वो है social distancing।

Posted By: Chandramohan Mishra

National News inextlive from India News Desk

inext-banner
inext-banner