- मंगेतर के दोस्तों को भेजी रिक्वेस्ट, अश्लील वीडियो व फोटो भी किया शेयर

- परेशान हाल युवती के परिजनों ने पुलिस से की कंप्लेन

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD:

एलनगंज की एक युवती की शादी तोड़वाने के लिए किसी ने गहरी साजिश रची. युवती की फोटो लगाकर फर्जी फेसबुक आईडी क्रिएट की व मंगेतर के कई दोस्तों को फ्रेंड बना लिया. इसके बाद शुरू हो गया अश्लील वीडियो व फोटो पोस्ट करने का खेल. दोस्तों से मंगेतर और फिर मंगेतर से युवती की फैमिली तक बात पहुंची तो हड़कंप मचा. जानकारी होने के बाद युवती की फैमिली ने एसपी क्राइम से शिकायत की है. पुलिस मान रही है कि यह किसी सिरफिरे प्रेमी या दुश्मन की कारस्तानी हो सकती है.

लास्ट मंथ हुई थी सगाई

युवती के पिता गवर्नमेंट जॉब में हैं. युवती ने लास्ट ईयर पीजी कोर्स इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से किया था. उसकी सगाई दिल्ली के एक युवक से हुई. युवक की फैमिली का दिल्ली में रेडिमेड गारमेंट्स का बड़ा बिजनेस है. सगाई इलाहाबाद के ही एक होटल में हुई थी. शादी की तारीख अभी तय नहीं हुई थी कि फेसबुक कांड सामने आ गया. युवती की फैमिली को इस खेल की जानकारी तीन दिन पहले हुई.

मंगेतर को दे रहे सफाई

मंगेतर की तरफ से फोन आने के बाद युवती के घर वाले सफाई देते फिर रहे हैं. युवती ने खुद बताया कि उसकी दूसरी फेसबुक आईडी है. जब नई आईडी को चेक किया गया तो उसमें युवती की ही फोटो लगी थी. डेट ऑफ बर्थ से लेकर एड्रेस तक सही था. आशंका है कि ओरिजनल आईडी से ही फोटो डाउनलोड की गई. युवती की फैमिली को इतना पता चला है कि आईडी सगाई के बाद क्रिएट हुई. इसलिए लोगों को शक है कि यह किसी ऐसे शख्स का काम है, जो शादी तोड़वाना चाहता है. शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

Posted By: Inextlive