- लहुराबीर चौराहे पर कारोबारी को मारी गोली

- फैंटम दस्ते के सिपाहियों ने हमलावर को दौड़ाकर पकड़ा, असलहा बरामद

VARANASI: लहुराबीर चौराहे पर ताला-चाभी बनाने की दुकान अगल-बगल होने के चलते चल रही बिजनेस की अदावत मंगलवार को खूनी संघर्ष में बदल गई और एक कारोबारी ने पड़ोसी दुकानदार संतोष निगम को दिनदहाड़े गोली मार दी। शहर के बिजी चौराहों में से एक लहुराबीर चौराहे पर गोली चलने से इलाके में अफरातफरी मच गई। हालांकि, इस बीच मौके पर मौजूद फैंटम दस्ते के सिपाहियों ने असलहा लहराते हुए भाग रहे दुकानदार को पकड़ लिया और सीधे थाने ले गई।

कई दिनों से चल रहा विवाद

इलाहाबाद के मूल निवासी संतोष कुमार निगम (ब्ख् वर्ष) बीते दस सालों से पिशाचमोचन में परिवार के साथ रह रहे हैं। लहुराबीर चौराहे के पास चौकी लगाकर ताला-चाभी बनाने का काम करते हैं। दो माह पहले संतोष कुमार की दुकान के बगल में कबीरचौरा के अनूप कुमार ने भी अपनी चौकी लगाकर बिजनेस शुरू कर दिया। दोनों के बीच कॉम्पटीशन शुरू हो गया और बात-बात में विवाद भी होने लगा। अनूप आए दिन संतोष को परेशान करने लगा। मंगलवार को भी अनूप और संतोष में ग्राहक बुलाने को लेकर विवाद शुरू हो गया। हाथापाई के बाद अनूप धमकी देकर चला गया। थोड़ी देर में वह तमंचा लेकर दुकान पर आया। इस बीच एक दुकानदार ने अनूप को असलहे के साथ देख लिया। उसने अनूप को रोकने की कोशिश की लेकिन आपा खो चुके अनूप ने संतोष पर गोली चला दी। गोली संतोष के पेट में बांयी तरफ लगते ही वह गिर पड़ा।

मच गया हड़कंप

लहुराबीर चौराहे पर दिनदहाड़े गोली चलने से इलाके में हड़कंप मच गया। लोग गिरते पड़ते भागने लगे। इस दौरान इलाके में गश्त कर रहे फैंटम दस्ते के सिपाही विनोद व मिथलेश ने गोली की आवाज सुनी और तत्काल मौके पर पहुंचे। भाग रहे हमलावर अनूप का पीछा कर उसे पकड़ लिया। उसके पास से तमंचा और दो कारतूस भी बरामद हुए। हमलावर को पकड़ने के बाद पुलिस घायल संतोष को मंडलीय अस्पताल ले गई। प्राथमिक उपचार के बाद उसे मलदहिया स्थित एक निजी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। जहां उसका इलाज जारी है।