-मामला जमीन विवाद से जुड़ा, दोपहर से चल रहा विवाद शाम होते-होते विस्फोटक हो गया

-पांच घर सहित एक दुकान में लगा दी आग, पांच गाडि़यों में भरकर पहुंचे 20-25 की संख्या में लोग

-शास्त्रीनगर थाने के पटेल नगर रवि चौक की घटना

PATNA: गाडि़यों में भरकर लोग फिल्मी स्टाइल में पहुंचे और जमीन खाली कराने के लिए उसपर बने घरों में ही आग लगा दी। दबंगता इसे नहीं तो किसे कहेंगे? शास्त्रीनगर थाना के पटेल नगर रवि चौक के पास तीन कट्ठे जमीन पर बने पांच घर और एक दुकान को खाली करवाने के दौरान आग लगा दी गई। शामू साव, विजय साव, सहदेव साव और मनोहर यादव का घर और दुकान है। शाम करीब पांच बजे पांच गाडि़यों में भरकर करीब ख्0 से ख्भ् लोग आये और घर का सामान हटाने का फरमान जारी करने लगे। वहां बच्चों ने बताया कि घर के लोग नहीं है अभी कैसे हटाएं। इसके बाद वे आक्रोशित हो गए और किरोसीन और मोबिल ऑयल डालकर आग लगा दी। जिसमें पांच घर और एक दुकान जलकर खाक हो गई।

दोपहर से चल रहा था विवाद

जमीन को लेकर विवाद तो पहले से ही था लेकिन गुरुवार को कुछ लोग पहुंचे और उसपर निर्माण करवाने लगे। वहां रहने वाले शास्त्रीनगर थाने गये लेकिन पुलिस ने कोर्ट के लगाये गये क्ब्ब् की कॉपी मांगी। इसी बीच वहां यह हादसा हो गया। लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने अगर समय पर इसे सीरियसली लिया होता तो शायद ऐसी घटना नहीं हो पाती। वैसे प्रत्यक्षदर्शियों ने कई लोगों की पहचान की है। पुलिस इसकी पड़ताल कर रही है।

पुराना है विवाद

यह विवाद करीब ख्भ् सालों से चल रहा है। मनोहर यादव और विनय यादव के बीच एसडीओ कोर्ट में केस हुआ। इसके बाद धारा क्ब्ब् भी लगाया गया था। लेकिन बाद में हटा लिया गया। घटना स्थल पर पहुंचे सिटी एसपी सेंट्रल शिवदीप लांडे ने इस संबंध में बताया कि जो भी दोषी हैं उन्हें बख्शा नहीं जायेगा। एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मनोहर यादव ने विनय यादव और दो अन्य पर एफआईआर दर्ज करवाई है।