पुलिस ने सतेंद्र चौधरी पर लूट समेत दर्ज किए तीन मुकदमें, भेजा जेल

सीआरपीएफ कमांडो सतेंद्र चौधरी की सड़क पर तेज बाइक चलाने पर हुई थी डिलीवरी ब्वॉय से हाथापाई

पुलिस सतेंद्र से मारपीट करते हुए ले जाने लगी थाने, पत्नी-बेटे ने किया विरोध तो उनके साथ भी की मारपीट

Meerut। जम्मू-कश्मीर में तैनात सीआरपीएफ कमांडो सतेंद्र चौधरी को मेरठ की मेडिकल पुलिस ने लुटेरा बना दिया। शास्त्रीनगर के-ब्लॉक में बुधवार रात डिलीवरी ब्वॉय से हुए मामूली विवाद को इतना तूल दे दिया गया कि सतेंद्र पर पिस्टल के बल पर लूटपाट करने, पुलिस से मारपीट करने और लाइसेंसी पिस्टल का दुरुपयोग करने के तीन मुकदमे दर्ज कर दिए गए। बताया जा रहा है कि पुलिस सतेंद्र को पीटते हुए थाने तक लेकर आई। परिजनों से भी मारपीट की। इसमें सतेंद्र की पत्नी और बेटे के शरीर में फ्रैक्चर आया है।

क्या है मामला

मेडिकल थाना क्षेत्र स्थित शास्त्रीनगर के ब्लॉक निवासी सतेंद्र चौधरी सीआरपीएफ में हेड कांस्टेबल हैं। वे फिलहाल बारामूला में तैनात हैं। अभी रक्षाबंधन पर्व पर वे छुट्टी पर आए हुए थे। सतेंद्र के मुताबिक, बुधवार रात करीब 11 बजे वह पत्नी मंजू सांगवान, बेटे देवांशु के साथ घर के बाहर बैठे हुए थे। उसी वक्त एक बाइक तेजी से उनके बेटे के पास से निकल गई। उन्होंने बाइक सवार को रोका और तेजी से वाहन चलाने और स्टंटबाजी का विरोध किया। बाइक सवार युवक सबक सिखाने की बात कहते हुए सतेंद्र से भिड़ गया और अपने साथ लूट की सूचना पुलिस को दे दी। आरोप है कि पुलिस ने सतेंद्र से मारपीट करते हुए उसको थाने ले जाने का प्रयास किया। इस दौरान परिजनों ने विरोध किया तो उनके साथ भी मारपीट की गई। सीआरपीएफ कमांडो सतेंद्र का कहना है कि पुलिस ने बाइक सवार युवक का पक्ष लिया और उन्हें पीटते हुए थाने लाकर लॉकअप में बंद कर दिया। सतेंद्र ने अपने शरीर पर मौजूद पुलिस पिटाई के निशान दिखाए। थाने पर पहुंची सतेंद्र की पत्नी मंजू के हाथ और मासूम पुत्र देवांश के पैर में प्लास्टर बंधा हुआ था। उन्होंने पुलिस की पिटाई से फ्रैक्चर होने का आरोप लगाया। मोहल्ले के अन्य लोग भी मेडिकल थाने पर रात में इकट्ठा हो गए। उन्होंने पुलिस पर ज्यादती करने का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया।

एसपी सिटी पहुंचे मेडिकल थाने

थाने में हंगामा बढ़ने पर गुरुवार सुबह एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह भी मेडिकल थाने पर पहुंच गए। उन्होंने पुलिस और फौजी के परिजनों से पूरे मामले की जानकारी ली। डिलीवरी ब्वॉय से भी बात की, जिसने लूट की सूचना दी थी। तीनों पक्षों को सुनकर एसपी सिटी चले गए। पुलिस ने पूरे मामले में फौजी पर गंभीर धाराओं में तीन मुकदमे दर्ज किए हैं। दोपहर बाद सीआरपीएफ कमांडो सतेंद्र चौधरी को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। यहां से उसे न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया गया।

पूरे प्रकरण में जांच करने के बाद सीआरपीएफ कमांडों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। शराब पीकर पुलिस के साथ मारपीट की गई और वर्दी भी फाड़ी गई है।

अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी