आई अलर्ट

-सुपर स्पेशियलिटी विंग के दो लिफ्ट एक माह व तीसरा हफ्ते भर से बंद

-मरीजों की बढ़ी परेशानी, बैठकर पेमेंट उठा रहे लिफ्टमैन, प्रबंधन को चिंता नहीं

RANCHI: रिम्स सुपरस्पेशियलिटी विंग के तीन लिफ्ट में करंट दौड़ रहा है। दो को महीने भर से बंद कर दिया गया है, वहीं तीसरी लिफ्ट भी हफ्ते भर से बंद कर दी गई। इससे यहां आने वाले मरीजों के साथ ही परिजनों को भी काफी परेशानी हो रही है। कई बार तो लिफ्ट के आने का लोग इंतजार करते देखे जा रहे हैं। वहीं लिफ्ट नहीं चलने के बावजूद लिफ्टमैन की ड्यूटी लगाई जा रही है। बताते चलें कि रिम्स की सुपरस्पेशियलिटी विंग की कार्डियो बिल्डिंग में छह लिफ्ट लगी हैं, जिनमें से तीन में करंट दौड़ रही है।

लिफ्ट के बेसमेंट में पानी

ड्यूटी में तैनात लिफ्ट मैन ने बताया कि तीनों लिफ्ट के बेसमेंट में पानी भरा हुआ है। ऐसे में इसे चलाना खतरे से खाली नहीं है। एक-दो बार चलाने की कोशिश की गई, तो पूरी लिफ्ट में ही करंट आ गई। कुछ लोगों को झटका भी लगा। इस बारे में लिफ्ट का मेंटेनेंस करने वाली कंपनी जेमसन को सूचना दे दी गई है। कंपनी के स्टाफ ने यहां आकर सब देखा और कहा कि इस लिफ्ट का संचालन बंद कर दिया जाए। लेकिन, मरीजों की परेशानी तो बढ़ ही गई है।

मरीज बढ़े, प्रबंधन बेफिक्र

सुपरस्पेशियलिटी विंग में कार्डियोलॉजी और यूरोलॉजी के ओपीडी चल रहे हैं। इसके अलावा मरीजों के लिए इनडोर वार्ड की फैसिलिटी भी इसी विंग में है। फ‌र्स्ट फ्लोर पर यूरोलॉजी का इनडोर वार्ड बनाया गया है। वहीं, थर्ड फ्लोर पर कार्डियो का आइसीसीयू और सेकेंड फ्लोर पर इनडोर वार्ड है। ऐसे में मरीज भी इस बिल्डिंग में काफी संख्या में आ रहे हैं। इसके बावजूद प्रबंधन लिफ्ट को लेकर सीरियस नहीं है।

ड्यूटी बजा रहे लिफ्टमैन

कार्डियो बिल्डिंग में कुल म् लिफ्ट लगाई गई हैं। इन्हें चलाने के लिए चार लिफ्ट मैन को ड्यूटी में लगाया गया है। लेकिन, करंट दौड़ने के कारण तीन लिफ्ट बंद कर दी गई है। इसके बावजूद लिफ्ट मैन बैठकर अपनी ड्यूटी पूरी कर रहे हैं।