-साइबर क्रिमिनल्स ने दो और युवतियों को बनाया शिकार

ALLAHABAD: साइबर क्रिमिनल्स अब महिलाओं को अपना शिकार बना रहे हैं। बैंक वाले बनकर फोन करते हैं। डिटेल पूछते हैं और एटीएम की जानकारी मिलते ही ऑन लाइन शॉपिंग करके बैंक एकाउंट साफ कर देते हैं। कर्नलगंज पुलिस ने ऐसे ही मामले में रिपेार्ट दर्ज की है जबकि जार्जटाउन में साइबर क्रिमिनल्स की शिकार हुई छात्रा ने अपनी रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है।

बैंक वाला बन कर पूछा

गिरिश चन्द्र श्रीवास्तव अल्लापुर एरिया में रहते हैं। उनकी बेटी प्राची ने हाल ही में बैंक ऑफ बड़ौदा में अपना एकाउंट खुलवाया है। इस दौरान एक व्यक्ति ने प्राची को फोन किया। बताया कि वे बैंक से बोल रहा है। वेरिफिकेशन चल रहा है। थोड़ी डिटेल पता करना है। प्राची उसकी बातों में फंस गई और अपना एकाउंट नंबर और एटीएम का डिटेल भी बता दिया। फिर क्या था। बदमाशों ने उसके एकाउंट से जमा तीन हजार रुपए की ऑनलाइन शॉपिंग कर डाली।

दर्ज कराई एफआईआर

वहीं दूसरी ओर साइबर क्रिमिनल्स की शिकार बनी अजय कुमार की बेटी अंकिता। ममफोर्डगंज के रहने वाले अजय कुमार जायसवाल की बेटी के साथ भी यही हुआ। साइबर क्रिमिनल्स ने डिटेल पता करके उनके बैंक एकाउंट से हजारों रुपए साफ कर दिए। इस मामले में कर्नलगंज पुलिस आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है।