कोटला की मुश्िकल पिच पर इंडियन टीम इस समय ऑस्ट्रेलियाई स्िपनर नाथन लायन के सामने मुश्िकल में नजर आ रही है. टीम इंडिया के पास केवल 4 रनों की लीड है और उसके 2 विकेट बचे हैं. ऑफ स्िपनर नाथन लायन ने 94 रन देकर 5 विकेट लिए.

नाथन लायन के जाल में उलझी इंडिया

मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा की ओपनिंग जोड़ी ने इंडिया को शानदार शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 108 रन जोड़े. मगर इसके बाद टीम इंडिया के बैट्समैन लाथन लायन के जाल में उलझ गए. लायन ने सबसे पहले चेतेश्वर पुजारा(52) को बोल्ड किया. इसके बाद उन्होंने कोहली 1 को एलबीडब्लू आउट कर इंडिया को दूसरा झटका दिया.

इसके बाद लायन ने इंडिया के मिडिल ऑर्डर पर हमला बोला. पहले उन्होंने अजिंक्या रेहाणे(07) को लेग गली में आउट कराया और उसके बाद उन्होंने सचिन तेंदुलकर(32) को आउट कर इंडिया को जबरदस्त झटका दिया. लायन ने दूसरे दिन के खेल की आखिरी बॉल पर आर अश्िवन को आउट कर अपना 5वां विकेट झटका. इससे पहले ग्लेन मैक्सवेल ने रवींद्र जडेजा को एलबीडब्लू आउट किया.

मुरली विजय(57) भी हाफ सेंचुरी लगाकर पीटर सिडल की बॉल पर विकेटकीपर के हाथों कैच आउट हो गए. इंडियन कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी को जेम्स पेटिंसन ने पवेलियन भेजा.

पुछल्लों के सहारे ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 262

एक समय 136 रनों पर अपने 7 विकेट खोने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम 262 रनों तक पहुंच गई. लास्ट के 3 विकेटों ने 126 रन जोड़े. ऑस्ट्रेलिया के लिए पीटर सिडल ने सबसे ज्यादा 551 रन बनाए. इसके अलावा पैटिंसन ने भी 30 रन बनाए. सिडल और पेटिंसन ने 9वें विकेट के लिए 54 रन जोड़े. इंडिया की तरफ से आर अश्िवन ने शानदार बॉलिंग करते हुए 5 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा जडेजा और ईशांत को 2-2 और प्रज्ञान ओझा को 1 विकेट मिला.

ओझा के 100 विकेट पूरे

आखिरी विकेट के रूप में जेम्स पैटिंसन को स्िलप में विराट कोहली के हाथों कैच कराकर लेफ्ट आर्म स्िपनर प्रज्ञान ओझा ने अपने टेस्ट करियर में 100 विकेट पूरे कर लिए. उन्होंने यह रिकॉर्ड अपने 22वें टेस्ट मैच में बनाया. इस तरह वे तीसरे ऐसे बॉलर हैं जिन्होंने कम टेस्ट मैचों में 100 विकेट लिए हैं.

इससे पहले प्रसन्ना ने 20 टेस्ट मैचों में और अनिल कुंबले ने 21 टेस्ट मैचों में 100 विकेट पूरे किए थे. 100 विकेट पूरे करने वाले वे 13वें इंडियन स्िपनर हैं. ओझा ने इंडियन सबकांटीनेंट के बाहर कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. उन्होंने अब तक इंडिया, श्रीलंका और बांग्लादेश में टेस्ट मैच खेले हैं.

Posted By: Garima Shukla

Cricket News inextlive from Cricket News Desk