छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : दुर्गापूजा के अवसर पर रविवार को डीसी और एसएसपी ने बाइक से भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान दोनों अधिकारियों ने विधि व्यवस्था, साफ-सफाई, यातायात और चौराहों पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान डीसी अमित कुमार और एसएसपी अनूप बिरथरे ने तैनात सिपाहियों को निर्देश दिया कि किसी तरह की घटना होने पर संयम से काम ले और सीनियर अधिकारियों को सूचित करें. इस मौके पर सिटी एसपी प्रभात कुमार डीएसपी आदि मौजूद रहे.

घाट की सफाई शुरु

दुर्गापूजा के अवसर पर रविवार को कल्पवृक्ष फाउंडेशन की पर्यावरण शाखा जैमपॉट ग्रींस ने दोमुहानी घाट की सफाई कर अभियान का शुभारंभ किया. बतादें कि फाउंडेशन चार वर्षो से दुर्गा पूजा को पर्यावरण के अनुकूल मनाने के लिए लोगों को जागरुक कर रहा हैं. इस दौरान नदी के किनारे बिखरे प्लास्टिक व अकार्बनिक वस्तुओं को एकत्र किया गया. अभियान में कल्पवृक्ष फाउंडेशन के निदेशक तारकनाथ दास, आरजे प्रसून, सुकन्या दास, तरुण कुमार व अन्य लोग शामिल थे.

मूर्ति विसर्जन में तैनात होंगे घुड़सवार

दुर्गापूजा के मौके पर मूर्ति विसर्जन के दौरान शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए इस बार घुड़सवारों से निगरानी रखी जाएगी. एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि हजारीबाग से घुड़सवार जवानों की टुकड़ी के लिए पत्र लिखा गया हैं. उन्होंने बताया कि मूर्ति विसर्जन के लिए 19 अक्टूबर को जवान शहर में पहुंच जाएंगे. जिससे विसर्जन के दौरान भीड़ को कंट्रोल किया जाएगा.