-शहर के कई चौराहों पर चल रहा है निर्माण कार्य

-रूट डायवर्जन की वजह से लोगों को हो रही दिक्कत

बरेली-लॉकडाउन 4 में सिटी में रुके हुए लगभग सभी डेवलपमेंट वर्क स्टार्ट हो गए हैं। दूसरी ओर लॉकडाउन में मिली छूट की वजह से सड़कों पर वाहनों की भी संख्या पहले जैसे ही हो गई है। यही वजह है कि अब लोगों को सड़क पर चलने में दिक्कत शुरू हो गई है। डेवलपमेंट वर्क की वजह से वाहनों की स्पीड पर भी ब्रेक लग जा रहा है। यही वजह है कि ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन किया है, लेकिन कई लोग रूट डायवर्जन का पालन नहीं कर रहे हैं।

जाम में भी फंस रहे लोग

शहर में कई जगह पाइप लाइन बिछाने का काम चल रहा है। मौजूदा समय में श्यामगंज चौक पर लाइन बिछाने के लिए खोदाई की जा रही है। जिसकी वजह से श्यामगंज चौक पर रूट डायवर्जन किया गया है। सैटेलाइट चौराहा की ओर से आने वाले हेवी व्हीकल को ईसाइयों की पुलिया पर ही ट्रक लगाकर रोक दिया जा रहा है लेकिन लाइट व्हीकल अंदर जा रहे हैं। अब यह व्हीकल श्यामगंज सब्जी मंडी से होकर निकल रहे हैं। इसके अलावा वाहन श्यामगंज फल मंडी, थोक किराना मार्केट होते हुए कोतवाली एरिया में जा रहे हैं। श्यामगंज थोक मार्केट में दुकानों के बाहर ठेले और बाइक खड़ी होने की वजह से लोग जाम में फंस जा रहे हैं।

चौपुला पर भी रूट डायवर्जन

चौपुला चौराहा और चौपुला पुल पर भी ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। यहां पर जल निगम के द्वारा भी पाइप लाइन डालने का काम शुरू हो चुका है। इसकी वजह से रूट डायवर्जन किया गया है। बदायूं से आने वाले वाहनों को लाल फाटक होकर निकाला जा रहा है। शहर में हेवी व्हीकल की एंट्री भी बैन कर दी गई है। हेवी व्हीकल की एंट्री पर रोक के बावजूद यहां जाम की स्थिति बन रही है, क्योंकि निर्माण कार्य की वजह से रोड दोनों ओर से संकरी हो गई है।

सैटेलाइट पर भी रफ्तार थमी

सैटेलाइट चौक पर भी ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। पुल निर्माण की वजह से दोनों ओर की रोड संकरी हो गई है और टूटी हुई भी पड़ी है, जिसकी वजह से यहां पर भी वाहनों की स्पीड स्लो हो जा रही है। माइग्रेंट वर्कर्स को लाने के लिए बसों का भी आवागमन शुरू हो गया और यहां से हेवी व्हीकल भी निकलते हैं, जिसकी वजह से जाम की स्थिति बन जाती है।

बैरियर भी बन रहे दिक्कत

लॉकडाउन में वाहनों की चेकिंग के लिए ज्यादातर प्वाइंट पर पुलिस की ओर से बैरियर लगाए गए हैं। यही नहीं पुलिस ने पिकेट लगाकर रास्तों को वन वे किया है। इसकी वजह से वाहनों की रफ्तार धीमी हो रही है। क्योंकि एक ही लेन पर अधिक संख्या में वाहन हो जा रहे हैं।

खतरे में डाल रहे जान

निर्माण कार्यो की वजह से श्यामगंज में बैरियर लगाकर रास्ता ब्लॉक किया गया है। पुलिसकर्मी भी ड्यूटी पर लगे हैं। इसके बावजूद बाइक सवार जबरदस्ती बैरियर उठाकर निकल जा रहे है। वह खोदे गए गड्ढों और मशीनों के पास से निकलकर अपनी जान खतरे में डाल रहे हैं।

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner