महिलाओं को भा रही लाइट वेट ज्वैलरी

गोल्ड के बजट में अब डायमंड ज्वैलरी

बाजार में नए डिजाइन के सस्ती डायमंड ज्वैलरी की मांग बढ़ी

Meerut। नोटबंदी के बाद से सर्राफा बाजार में छाई हुई मंदी अब धीरे धीरे छंटने लगी है। बाजार में ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नित नए ऑफर्स के साथ बाजार में नए-नए डिजाइन की ज्वैलरी लाई जा रही है। ज्वैलर्स अब हाई क्लास कस्टमर की पसंद को ध्यान में रखते हुए डायमंड ज्वैलरी पर भी खास ध्यान दे रहे हैं। इसलिए इस बार अक्षय तृतीया के लिए स्मॉल डायमंड बेस ज्वैलरी को बाजार में प्रस्तुत किया गया है।

सेट की डिमांड

ज्वैलरी बाजार में इस समय अक्षय तृतीया के लिए नए डिजाइन की ज्वैलरी का स्टॉक तैयार किया जा रहा है। कस्टमर की मांग के अनुसार इस बार केवल छोटे डायमंड की डिजाइनर ज्वैलरी को पसंद किया जा रहा, इसमें भी कलरफुल डायमंड से बने सेट की बिक्री इस बार अधिक उम्मीद है।

नेकलेस तक सीमित नहीं

डायमंड की ज्वैलरी में हैवी लुक डायमंड नेकलेस के साथ बाजार में मल्टी स्टोन डिजाइनर ईयर रिंग और नोज डायमंड रिंग को पसंद किया जा रहा है। डायमंड रिंग में इस बार बाजार को देखते हुए रोज गोल्ड डायमंड, पिंक डायमंड जैसे कई कलरफुल डायमंड की रेंज उपलब्ध है। इससे अलग अमेरिकन डायमंड से बने ब्रेसलेट और पेंडल में भी नए लुभावने डिजाइन तैयार किए गए हैं।

मल्टी स्टोन डायमंड ज्वैलरी

रत्‍‌नों के शौकिन की पसंद को ध्यान में रखते हुए बाजार में इस अक्षय तृतीया पर रुबी, पन्ना, नीलम आदि रत्‍‌नों के साथ डायमंड ज्वैलरी सेट तैयार किए गए हैं। जिसमें रत्‍‌नों को बेहद खूबसूरती के साथ डायमंड के साथ जोड़ा गया है।

डायमंड ज्वैलरी की पहुंच अब केवल हाई क्लास तक नही है पिछले कुछ सालों में लगातार मध्यमवर्गीय परिवार भी डायमंड ज्वैलरी को अधिक पसंद कर रहे हैं। इसी मांग को देखते हुए डायमंड ज्वैलरी में काफी अच्छे और नए डिजाइन की रेंज तैयार कराई गई है।

दिनेश भारद्वाज, भारद्वाज ज्वैलर्स

डायमंड ज्वैलरी में भी छोटे छोटे डायमंड से सजे हुए आकर्षक डिजाइन वाले सेट अधिक पसंद किए जाते हैं। डायमंड रिंग अब अधिक चलन में है इसलिए रिंग और सेट की काफी अच्छी रेंज तैयार कराई गई है।

अंकुर जैन, जैना ज्वैलर्स

ज्वैलरी बाजार में हर साल नए डिजाइन ट्रेंड के अनुसार आते हैं इस बार हैवी लुक लाइट वेट बेस डायमंड और गोल्ड ज्वैलरी को तैयार कराया गया है। इसमें भी फैंसी डायमंड ज्वैलरी जैसे पान शेप, किश्ती शेप, फ्लॉवर शेप ज्वैलरी ग्राहकों को पसंद आती है।

मुकेश रस्तोगी स्वर्ण गंगा ज्वैलर्स