- दिल्ली और यूपी बीच हुआ था फाइनल मैच

- कैलाश प्रकाश स्टेडियम में किया गया आयोजन

Meerut । कैलाश प्रकाश स्टेडियम में चल रहे स्टेट व्हीलचेयर क्रिकेट टूर्नामेंट का रविवार को समापन हो गया। फाइनल मैच में यूपी ने दिल्ली को 9 विकेट से हराकर टूर्नामेंट जीत लिया। जीवन संदेश ट्रस्ट द्वारा यह टूर्नामेंट आयोजित किया गया।

ये रहा स्कोर

यूपीे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने निर्णय लिया। जिसमें यूपी की टीम ने 67 रन बनाए। जिसका पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 47 रन पर ऑल आउट हो गई।

4 राज्यों की टीमें पहुंची थी

दिव्यांग व्हीलचेयर क्रिकेट टूर्नामेंट में यूपी के अलावा दिल्ली, पंजाब और हरियाणा की टीम भाग ले रही थी।

धोनी के फैन है दिव्यांग खिलाड़ी

व्हीलचेयर क्रिकेट टूर्नामेंट में अधिकांश खिलाड़ी, इंडियन टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, युवराज सिंह के फैन हैं। वे इनकी तरह ही चौका छक्का ग्राउंड में लगाना चाहते हैं।

वर्जन

धोनी को देखकर ही हम बड़े हुए हैं। क्रिकेट की दुनिया में धोनी मेरे हीरो हैं। हम भी उनके तरह अंतराष्ट्रीय स्तर पर खेलना चाहते हैं। इस खेल को भी बढ़ावा मिलना चाहिए।

-सोमजीत सिंह

व्हीलचेयर क्रिकेट टूर्नामेंट को भी पैरा ओलंपिक में शामिल करना चाहिए। हम भी उनकी तरह देश के लिए गोल्ड मेडल ला सकते हैं। विराट कोहली की तरह मैं भी ग्राउंड में चौके और छक्के लगा सकता हूं।

-अजय

क्रिकेट टूर्नामेंट खेलने में बहुत ही मजा आया। ग्राउंड पर नेट पर खेलने का मजा ही कुछ और है। अंतराष्ट्रीय स्तर पर इस खेल को बढ़ावा मिलना चाहिए। जिससे हमे भी लोग विराट और धोनी की तरह जान सकें।

-उमेश