-डीआरएम ने कैंट स्टेशन से भदोही, मोढ़ और सुरियावां के वर्क की ली जानकारी

VARANASI

कैंट स्टेशन से भदोही, मोढ़ और सुरियावां को जोड़ने वाले डबलिंग रूट को अब सर्टिफिकेट का इंतजार है। रेलवे बोर्ड की हरी झंडी मिलते ही इस रूट पर ट्रेंस दौड़ने लगेंगी। जिससे इस रूट पर टै्रफिक जाम की समस्या समाप्त हो जाएगी। साथ ही इस रूट पर ट्रेंस को पास होने में प्रॉब्लम नहीं होगी। हालांकि नॉर्दन रेलवे लखनऊ डिवीजन के डीआरएम एके लहोटी ने बुधवार को वाराणसी कैंट से भदोही रेल रूट का विंडो इंस्पेक्शन कर भदोही, मोढ़ सहित सुरियावां स्टेशन के डबलिंग सहित इंटरलॉकिंग रूट रिले सिस्टम वर्क की विधिवत जानकारी ली। उधर नॉन इंटरलॉकिंग वर्क के चलते लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी प्रतापगढ़ तक चलायी गई। इसी क्रम में वाराणसी-लखनऊ इंटरसिटी फ्0 जून को कैंट स्टेशन के स्थान पर प्रतापगढ़ से लखनऊ के बीच संचालित होगी।

वर्क हुआ कम्प्लीट

रेल मंत्रालय ने वाराणसी से सेवापुरी, कपसेठी, परसीपुर, भदोही, मोढ़, सुरियावा, जंघई, फाफामऊ, प्रयाग होकर ऊंचाहार स्टेशन तक के इलेक्ट्रिफिकेशन के बाद डबलिंग वर्क को मूर्त रूप देने का प्रयास जोरशोर से हो रहा है। जिसके तहत भदोही, मोढ़ और सुरियावां स्टेशंस के बीच डबलिंग के साथ ही नान इंटरलॉकिंग सिस्टम को अंतिम रूप दे दिया गया है। अब इस पर केवल बोर्ड से परमिशन मिलने की देर है। निर्देश मिलते ही इस पर ट्रेंस का ऑपरेशन स्टार्ट हो जाएगा।

सीपीओ भी मौके पर पहुंचे

नॉर्दन रेलवे हेड क्वॉर्टर से चीफ प्रशासनिक अधिकारी (सीपीओ) कंस्ट्रक्शन जगदीप राय भी भदोही, मोढ़ और सुरियावां के प्रोजेक्ट को अन्तिम रूप देने के लिए मौके पर पहुंच गये। उन्होंने कार्य का इंस्पेक्शन करके ऑफिसर्स को जरूरी दिशा निर्देश दिया।