PRAYAGRAJ: स्टाफ सलेक्शन कमीशन यानी एसएससी की मल्टी टॉस्किंग स्टाफ नान टेक्निकल परीक्षा 2019 का सेकेंड पेपर 24 नवम्बर को होना है। जिसके लिए एसएससी की ओर से सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी है। एसएससी की ओर से परीक्षा के लिए केन्द्रों की लिस्ट फाइनल करने के साथ ही अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड को भी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। अभ्यर्थी गुरुवार से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

मध्य क्षेत्र के लिए सिटी में बनाए गए केन्द्र

स्टाफ सलेक्शन कमीशन की ओर से परीक्षा को देखते हुए पूरे देश में सेंटर बनाए गए है। जहां तक बात मध्य क्षेत्र की है, तो उसके लिए प्रयागराज में ही सिर्फ परीक्षा केन्द्र बनाए गए है। मध्यक्षेत्र के अन्तर्गत बिहार व यूपी शामिल किए जाते है। प्रयागराज में आयोग की तरफ से कुल 102 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है। एमटीएस द्वितीय पेपर में मध्य क्षेत्र के 44526 अभ्यर्थी शामिल होंगे। समस्त अभ्यर्थियों को प्रयागराज में परीक्षा देने आना होगा। एसएससी ने एमटीएस की कंप्यूटर आधारित परीक्षा देश के विभिन्न केन्द्रों पर दो से 22 अगस्त के बीच आयोजित करायी थी। परीक्षा के लिए 38.58 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। 19,19004 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। इसमें 18 से 25 साल आयुवर्ग में 84,778 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। इसी प्रकार 18 से 27 आयु वर्ग में 26384 सफल हुए हैं।

- द्वितीय पेपर की परीक्षा के लिए सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी है। सिटी में बनाए गए सभी केन्द्रों पर विशेष सर्तकता बरतने के निर्देश दिए गए है। जिससे नकल विहीन परीक्षा करायी जा सके।

राहुल सचान

क्षेत्रीय निदेशक, एसएसपी मध्य क्षेत्र

prayagraj@inext.co.in

Posted By: Inextlive