- फाउंडर्स के नाम पर संस्थान के गेट और रोड के रखे गए नाम

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: आईआईआईटी में का कॉन्वोकेशन उनके फाउंडर्स के नाम रहेगा. शुक्रवार को डायरेक्टर प्रो. पी नागभूषण ने फाउंडर्स को याद किया.

-आईआईआईटी के पूर्व चेयरमैन स्वर्गीय प्रो. एके वर्मा और बोर्ड आफ गवर्नर के चेयरमैन स्वर्गीय प्रो. एमजीके मेनन के नाम पर संस्थान के दोनों गेट का नाम.

-एआईसीटीई के पूर्व चेयरमैन प्रो. राम गौंडा के नाम पर संस्थान के अंदर की रोड का नामकरण किया गया है. उन्होंने आईआईआईटी जैसे संस्थान के निर्माण को लेकर प्लानिंग करने के लिए कमेटी बनायी गई थी. प्रो. राम गौंडा उस कमेटी के चेयरमैन थे.

-एमएचआरडी मिनिस्टर व इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के फिजिक्स के प्रोफेसर रहे डॉ. मुरली मनोहर जोशी के नाम पर संस्थान के अंदर मुक्तांगन का नामकरण किया गया है.

20 साल पूरे होने पर डाक टिकट

12 अक्टूबर को संस्थान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. पूर्व एमएचआरडी मिनिस्टर डॉ. मुरली मनोहर जोशी 20 वर्ष पूरे होने पर डाक टिकट जारी करेंगे. 13 अक्टूबर को संस्थान में 34वीं आईएपीटी वार्षिक सम्मेलन व भौतिकी शिक्षण और अनुसंधान में हाल में अग्रिम नवाचारों पर राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया है. इसमें आईआईटी कानपुर के प्रो. एचसी वर्मा स्टूडेंट्स को भौतिकी के प्रयोगों पर प्रदर्शन करेंगे.