अगर मीडिया में आ रही रिर्पोटस पर बिलीव किया जाए तो सीनियर ऑफीशियल्स के साथ मीटिंग में इलेक्शन कमीशनर ने दिल्ली असेंबली इलेक्शन की डेट्स के बारे में डिसीजन ले लिया और वो किसी भी समय आज उनका अनाउंसमेंट कर सकते हैं. इस बीच इलेक्शन की प्रिपरेशन के बारे में सुबह करीब 11 बजे मीटिंग स्टार्ट हो गयी है. सोर्सेज से पता चला है कि मीटिंग में इस बात पर जोर दिया जा रहा है कि इलेक्शन इस तरह प्लान किए जा रहे हैं कि वे फरवरी के सेकेंड वीक या हद से हद थर्ड वीक तक कंप्लीट हो जाए ताकि सीबीएसई या दूसरे एन्यु्अल एग्जाम्स बीच में ना आएं. सीबीएसई के पेपर इस साल दो मार्च से स्टार्ट हो रहे हैं.

 

दिल्ली असेंबली के लास्ट इलेक्शन दिसंबर 2013 में हुए थे. बाद में विनिंग पार्टी 'आप' के लीडर और चीफ मिनिस्टर अरविंद केजरीवाल के 14 फरवरी 2014 को रिजाइन करने के चलते असेंबली सस्पेंड हो गई जिसे 4 नवंबर 2014 को भंग कर दिया गया था. कमीशन के एक सीनियर ऑफीशियल के अकॉर्डिंग ऐसी मीटिंग्स एवरी ट्यूजडे और फ्राइडे को होती हैं. लेकिन अगर इंटरनल र्सोसेज की माने तो हो सकता है कि आज इलेक्शन की डेट्स शायद अनाउंस ना हों.  

 

इससे पहले दिल्ली के रामलीला ग्राउंड पर पीएम नरेंद्र मोदी की रैली होने वाली है. रैली को लेकर 'आम आदमी पार्टी' के लीडर अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को चैलेंज किया है कि वो दिल्ली को पूर्ण राज्य का स्टेटस देने का एलान करें. केजरीवाल ने कहा कि देखना है कि पीएम एलान करेंगे या यू टर्न लेंगे? वहीं दिल्ली की फॉरमर चीफ मिनिस्टर शीला दीक्षित ने कहा है कि अगर 'कांग्रेस' को असेंबली इलेक्शन में क्लियर मेंडेट नहीं मिला पार्टी 'आम आदमी पार्टी' को सर्पोट करेगी. जबकि दिल्ली कांग्रेस प्रेसिडेंट अरविंदर सिंह लवली ने शीला के स्टेटमेंट को रिजेक्ट करते हुए कहा है कि 'आप' ने पब्लिक को डिच किया है इसलिए उसे सर्पोट करने का सवाल ही नहीं उठता.  

वैसे अब तक हुए कई ओपीनियन पोल्स में 'कांग्रेस' थर्ड प्लेस पर नजर आ रही है और मेन फाइट में 'बीजेपी' और 'आप' के बीच कंप्टीशन दिख रहा है. एक सर्वे के अकॉर्डिंग 'बीजेपी' एलायंस को 45, 'आम आदमी पार्टी' को 17, 'कांग्रेस' को सात और अन्य को एक सीट मिलती दिख रही है. वहीं दूसरे में 'आप' के लीडर अरविंद केजरीवाल पब्लिक की च्वाइस में बेस्ट CM बने हैं जबकि दूसरे नंबर पर 'बीजेपी' कैंडीडेट में से एक सीएम माना गया है.

Hindi News from India News Desk

Posted By: Molly Seth

National News inextlive from India News Desk