-मंडे ईवनिंग समाप्त हो जाएगा प्रचार का शोर

-संडे को सभी राजनैतिक दलों ने लगाया दम

-गढ़वाल-कुमाऊं में स्टार प्रचारकों ने बहाया पसीना

DEHRADUN : वोटिंग से पहले लास्ट संडे को उत्तराखंड में स्टार कैंपेनिंग अपने चरम पर था। दून से लेकर हरिद्वार, हल्द्वानी, नैनीताल, अल्मोड़ा सहित अन्य स्थान पर फिल्मी सितारे और राजनैतिक दलों के कद्दावर लीडर्स ने जमकर गला साफ किया। राजधानी में ड्रीम गर्ल व भाजपा नेता हेमा मालिनी के रोड शो ने खूब भीड़ बटोरी तो दूसरी ओर रुड़की में कांग्रेस चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने पार्टी कैंडिडेट के लिए वोट मांगा। वरिष्ठ भाजपा नेता रवि शंकर प्रसाद भी दून में थे। वहीं कुमाऊं में अमीषा पटेल ने कांग्रेस कैंडिडेट के लिए रोड शो किया, तो मशहूर अभिनेता शक्ति कपूर ने बीजेपी के लिए जनसभा कर वोट मांगा।

जमकर हुआ स्टार वॉर

अपने भाषण के दौरान सोनिया गांधी ने सबसे पहले बीजेपी पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को अपने निशाने पर लिया। लिथो प्रेस मैदान में संबोधन के दौरान कांग्रेस चेयरपर्सन ने उत्तराखंड में आई आपदा का जिक्र किया। कांग्रेस की स्टार प्रचारक ने हरिद्वार संसदीय सीट से पार्टी प्रत्याशी रेणुका रावत के लिए वोट देने की अपील की। उधर, सीनियर बीजेपी लीडर हेमा मालिनी को देखने के लिए राजधानी की सड़कों पर जबरदस्त भीड़ उमड़ी। एस्ले हॉल से शुरू हुआ ड्रीम गर्ल का रोड शो पलटन बाजार होते हुए सहारनपुर चौक पहुंचा। इससे पहले उन्होंने टिहरी कैंडिडेट माला राज्य लक्ष्मी शाह के लिए थत्यूड़ में एक सभा की। इस दौरान उन्हें देखने के लिए हर वर्ग के लोग मौजूद रहे। वहीं वरिष्ठ भाजपा नेता रवि शंकर प्रसाद ने बौद्धिक संगोष्ठी को संबोधित किया, जबकि आम आदमी पार्टी के लीडर प्रशांत भूषण ने सिटी के एक होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए अपनी बात रखी।

सड़कों पर उतरे फिल्मी सितारें

गढ़वाल के अलावा कुमाऊं मंडल में भी रविवार का दिन स्टार प्रचारकों के नाम रहा। कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में फिल्म एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने हल्द्वानी व अल्मोड़ा में रोड शो किया। वहीं भाजपा के लिए अभिनेता शक्ति कपूर ने रानीखेत, नैनीताल, हल्द्वानी में जनसभा कर कैंडिडेट्स के लिए वोट मांगा। स्टार प्रचारकों के अलावा सभी राजनैतिक दलों के कैंडिडेट्स ने भी संडे को पूरे दिन और देर शाम तक कहीं रोड शो, तो कहीं सभा कर खुद को वोट देने की अपील की। माना जा रहा है सोमवार को चुनाव प्रचार के आखरी दिन भी कई स्टार कैंपेनर अपने-अपने दल के लिए प्रचार-प्रसार करेंगे।

--------------------

आज भी दिखेगा दम

प्रचार के लास्ट दिन कांग्रेस और बीजेपी ने स्टार प्रचारकों के जरिए मतदाताओं का लुभाने की तैयारी कर रखी है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह काशीपुर, नैनीताल, रामनगर व कोटद्वार में रैली को संबोधित करेंगे, तो दूसरी ओर कांग्रेस के केंद्रीय राज्य मंत्री सचिन पायलट हरिद्वर के लक्सर, लखनौता में जनसभा के जरिए पार्टी को वोट देने की अपील करेंगे। इसके साथ ही अभिनेता और कांग्रेस नेता राजबब्बर रामनगर रुड़की में जबकि केंद्रीय राज्यमंत्री राजीव शुक्ला हरिद्वार में रोड शो करने के बाद देहरादून में रोड शो करेंगे। सोमवार शाम पांच बजे प्रचार समाप्त होने के बाद कैंडिडेट डोर टू डोर कैंपेनिंग ही कर सकेंगे।