- यार्ड में चल रहा इलेक्ट्रीफिकेशन का काम, मंत्रालय ने दिए तेजी लाने के निर्देश

- खुर्जा-मेरठ तक इलेक्ट्रीफिकेशन का काम हुआ पूरा

Meerut : मेरठ से दिल्ली की रेलयात्रा आने वाले दिनों में सुखदाई होगी। रेलवे ने मेरठ से गाजियाबाद के बीच इलेक्ट्रीफिकेशन में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। जुलाई से मेरठ-गाजियाबाद के बीच इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट (ईएमयू) चलाने के निर्देश दिए गए हैं।

खुर्जा तक काम पूरा

मेरठ से सहारनपुर, मेरठ-दिल्ली व मेरठ-खुर्जा रेलवे टै्रक पर ईएमयू के लिए बीते आठ साल से काम चल रहा है। साल की शुरुआत में मेरठ से खुर्जा रेलवे ट्रैक पर इलेक्ट्रीफिकेशन का काम पूरा हो गया। इसके साथ संगम और खुर्जा पैसेंजर ट्रेनों में इलेक्ट्रिक इंजन लगाकर इनका संचालन शुरू कर दिया गया। सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि मेरठ-गाजियाबाद के बीच ईएमयू संचालन दुरुस्त करने के लिए रेलमंत्री सुरेश प्रभु से बात की गई है।

मेरठ-गाजियाबाद के बीच काम जारी

गाजियाबाद से दिल्ली के बीच तो इलेक्ट्रिफिकेशन होने से वहां ईएमयू चल रही हैं। वहीं मेरठ-गाजियाबाद के बीच अभी इलेक्ट्रिफिकेशन का काम अधूरा है। लाइनों पर तो काम हुआ है, लेकिन यार्ड में अभी काफी काम बाकी है। इसे तेजी से पूरा किया जा रहा है। सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि जुलाई तक मेरठ से गाजियाबाद के बीच ईएमयू का संचालन शुरू होगा। वहीं ईएमयू चलने के बाद गाजियाबाद-दिल्ली के बीच चलने वाली ईएमयू के मेरठ तक विस्तार की संभावनाएं हैं। इससे यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।