- आज भी बादल छाएंगे, कई जगह हल्की बूंदाबांदी के आसार

- गुरुवार रात से हुई बारिश से बढ़ी सर्दी, फिर जले अलाव

Meerut । वेस्ट यूपी में गुरुवार रात से हुई बारिश से मौसम बदल गया, जिससे तापमान में फिर से गिरावट दर्ज की गई। पूरी रात हुई बारिश से मेरठ समेत कई इलाकों में ठिठुरन को बढ़ा दिया। शुक्रवार को सुबह से लेकर शाम तक हुई हल्की बूंदाबांदी से सर्दी एक बार फिर बढ़ गई। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक गुरूवार रात से लेकर शुक्रवार दोपहर तक तकरीबन 14 एमएम बारिश दर्ज की गई। पश्चिमी विक्षोभ का असर मेरठ सहित आसपास के सभी इलाकों में देखने को मिला। इसकी वजह से कहीं तेज हवा तो कहीं बारिश ने दस्तक दी।

आज भी रहेंगे बादल

मौसम वैज्ञानिक डॉ। एएन सुभाष के अनुसार शुक्रवार का अधिकतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो नार्मल से 9 डिग्री कम था। बारिश के कारण गुरुवार से लेकर शुक्रवार तक 9 डिग्री सेल्सियस तापमान कम रहा। वहीं गुरुवार को अधिकतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस था। वहीं मिनिमम तामपान 14.4 डिग्री सेल्सियस था।

आएगी जल्दी गर्मी इसबार

मौसम वैज्ञानिक डॉ। सुभाष के अनुसार इस बार आमतौर से मार्च व अप्रैल में तापमान 1 से 1.5 डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहेगा। जिसके कारण इस बार गर्मी भी अधिक पड़ने की संभावना है।

पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिला है। शनिवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे। कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। 25 तारीख तक कुछ ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है।

डॉ। एएन सुभाष

मौसम वैज्ञानिक

-------------

(वर्जन में फोटो लगा लें)