नई दिल्ली (आईएएनएस)। फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए बड़ी खबर सामने आई है। म्यूजिक प्लेटफॉर्म सारेगामा ने बुधवार को सोशल नेटवॄकग की दिग्गज कंपनी के साथ एक वैश्विक समझौते की घोषणा की, जहां फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स अपनी पोस्ट और स्टोरीज में सारेगामा में उपलब्ध गाने एड कर सकते हैंं।

एक लाख गाने मिलेंगे

सारेगामा और फेसबुक के बीच यह पार्टनरशिप यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद है। खासतौर से उनके लिए जो संगीत के बिना नहीं रहते। अब कोई भी फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर अपनी पसंद के अनुसार सारेगामा में उपलब्ध गाना पोस्ट और स्टोरी में एड कर सकेगा। सारेगामा में 25 से अधिक भाषाओं में फिल्मी गाने, भक्ति संगीत, गज़ल और इंडिपॉप सहित कई अलग-अलग शैलियों में 100,000 से अधिक गाने है। यानी आपको सॉन्ग की तमाम वैरायटी मिलेगी। फेसबुक यूजर इसे अपनी प्रोफाइल में भी जोड़ पाएंगे।

पार्टनरशिप करके खुश है दोनों कंपनियां

सारेगामा इंडिया के प्रबंध निदेशक विक्रम मेहरा ने कहा, 'हम इस साझेदारी से प्रसन्न हैं क्योंकि अब लाखों फेसबुक यूजर्स हमारे गानों का लाभ उठा सकेंगे। इसमें लता मंगेशकर, किशोर कुमार, मोहम्मद रफी, आशा भोसले, गुलज़ार, जगजीत सिंह, आरडी बर्मन, कल्याणजी आनंदजी, गीता दत्त और लक्ष्मीकांत प्यारेलाल, जैसे दिग्गजों के गाने अपने पोस्ट में एड करने का मौका मिलेगा।' फेसबुक इंडिया के निदेशक मनीष चोपड़ा ने कहा, 'सारेगामा के साथ साझेदारी करने पर हमें गर्व है, जो हमारे प्लेटफार्मों पर लोगों को अपने पसंदीदा रेट्रो भारतीय संगीत का उपयोग करने के लिए हमारे प्लेटफार्मों पर अपनी सामग्री को और समृद्ध करने की अनुमति देगा।'

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Technology News inextlive from Technology News Desk