मौसम की मार से क्षतिग्रस्त हो चुकी थी फसल

डीएम, एसडीएम तक से कर चुका गुहार, नहीं पहुंची जांच के लिए कोई टीम

सरूरपुर : करनावल कस्बे के किसान दंपती ने प्रशासन की उपेक्षा के चलते खेत में खड़ी गेहूं की फसल में आग लगा दी. किसान के लगातार शिकायत करने के बाद भी तहसील व जिले स्तर से जांच के लिए कोई नहीं पहुंचा तो किसान चक्कर काटकर थक चुका था. वह पांच लोगों की जमीन ठेके पर लेकर खेती करके परिवार को पेट पाल रहा था.

किसान को भारी नुकसान

करनावल निवासी सुरेंद्र पुत्र हरबीर ने बताया कि वह कस्बे के बाहरी छोर पर अपने तीन भाइयों तथा परिवार के सत्यवीर तथा बृजपाल की जमीन को ठेके पर लेकर खेतीबाड़ी करता है, लेकिन बीते दिनों बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि में उसके खेतों में खड़ी आठ बीघा गेहूं की फसल खराब हो गई. उसने मामले की शिकायत तहसील दिवस के साथ एसडीएम सरधना, जिला अधिकारी, कृषि विभाग के साथ लेखपाल तक की गई, लेकिन उसके खेतों की जांच करने के लिए आज तक कोई भी कर्मचारी व अधिकारी नहीं पहुंचा. बर्बाद फसल के मुआवजे की कोई उम्मीद न देख हताश किसान ने बुधवार को अपनी पत्नी के साथ खेत मे पहुंच कर गेहूं की बर्बाद फसल में आग लगा दी.

फसल पर ट्रैक्टर चलवा दिया

वहीं कस्बे में सहेंद्र दलित की भी चार बीघा फसल नष्ट हो गई थी, लेकिन शिकायत के बाद भी किसी अधिकारी ने मौके पर पहुंचना गंवारा नहीं किया. जिसके बाद किसान ने फसल पर ट्रैक्टर चलवा दिया. वहीं एसडीएम सरधना शिव कुमार ने जानकारी से इन्कार करते हुए कहा अगर किसान ने फसल मे आग लगाई है तो वह शीघ्र ही तहसीलदार को मौके पर भेजकर जांच कराएंगे.