12 बजे दोपहर में लगी आग

06 दमकल गाडि़यां लगीं थीं

02 घंटे लगे आग बुझाने में

02 दुकानों के सामान खाक

-शॉर्ट सर्किट से घंटाघर के पास दो दुकान में लगी भीषण आग

-दमकल गाडि़यों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत बाद आग पर पाया काबू

PRAYAGRAJ: शाहगंज एरिया के इलेक्ट्रानिक्स मार्केट में गुरुवार दोपहर अचानक आग लग गई। आग की वजह से आसपास की दो दुकानों में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन से ज्यादा गाडि़यों ने दो घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से पूरे चौक इलाके में हड़कंप की स्थिति रही। आग की लपटें और धुएं का गुबार दूर-दूर तक नजर आ रहा था। गनीमत की बात यह रही कि लॉकडाउन होने से ज्यादा भीड़भाड़ नहीं थी। घटना के पीछे शॉर्ट सर्किट की आशंका जताई जा रही है।

गोदाम में रखा था पूरा माल

गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे न्यू विशाल इलेक्ट्रॉनिक्स एसी, प्रिसज, कूलर, टीवी, माइक्रोवेव, वॉशिंग मशीन की दुकान व भगत टाइम घड़ी और मोबाइल की दुकान में भीषण आग लग गई। दोनों दुकानों की पहली मंजिल पर बने गोदाम से धुआं निकलने लगा। जब तक लोग कुछ समझ पाते आग की लपटें भी निकलने लगीं। यह देख आसपास अफरातफरी मच गया। धुआं देख आसपास के लोग दहशत में आ गए और अपने सामान निकालने लगे।

परेशान हुए ओनर

न्यू विशाल इलेक्ट्रॉनिक्स के ओनर ओमप्रकाश केवलानी ने बताया कि आग से लगभग 25 से 30 लाख रुपए का नुकसान हुआ हैं। जबकि भगत टाइम के ओनर ज्योति भगत ने बताया कि लगभग 10 से 12 लाख रुपए का नुकसान हुआ। दोनों दुकानदारों ने बताया कि दुकान तक आग नहीं पहुंची। लेकिन धुएं से काफी सामान खराब हो गया। घडि़यों और मोबाइल में पानी पड़ गया है।

दुकान व घरों को कराया खाली

आग लगने से जॉनसेनगंज इलाके में अफरातफरी का माहौल रहा और इलाके की बिजली भी काट दी गई। इसके साथ ही दुकानों के सामने लगे इलेक्ट्रानिक ग्लोसाइन बोर्ड भी काटकर निकाला गया। एहतियात के तौर पर आस-पास की दुकानों और घरों को भी खाली करा लिया गया। इलेक्ट्रानिक्स की दुकान की ऊपरी मंजिल में धधक रही आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड को सीमेंट की चादरें भी तोड़नी पड़ीं।

घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद लग रहा है कि गोदाम में शॉर्ट सर्किट से आग लगी है। सूचना मिलने के बाद दमकल की गाडि़यों ने आग पर काबू पा लिया था।

-आरएस मिश्रा,

मुख्य अग्निशमन अधिकारी

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner