मसाला डोसे में पहले से अंतिम बाइट तक सेम टेस्ट का मजा लेना हो तो सिविल लाइंस के महारानी जायका रेस्टोरेंट आइए. यहां के डोसे के स्वाद में कुछ अलग सा फील जरूर होगा. यह कहना है कि हमारे फूड जॉकी आशीष मिश्रा का..

एंबियांस

फ‌र्स्ट फ्लोर पर बने रेस्टोरेंट का इंटीरियर डेकोरेशन काफी सुकूनभरा एहसास देता है. हल्की लाइट के बीच डिशेज एंज्वॉय करने का आनंद कुछ और है. दीवारों पर चॉकलेटी और यलो पेंटिंग के बीच नक्काशी देखने में खूबसूरत लगती है.

क्वॉलिटी

इस मामले में यहां के सांभर की तारीफ की जा सकती है. इसमें खड़े मसालों का टेस्ट जेनुइन लगा. खासकर इसमें डाली गई हींग का फ्लेवर यूनीक और रिच कहा जा सकता है.

सर्विस

रेस्टोरेंट का सिटिंग प्लान काफी कॉमन है. दोनों टेबल के बीच इतनी दूरी थी कि आराम से बातचीत की जा सकती है. लाइटिंग सिस्टम को थोड़ा इम्प्रूव करने की जरूरत है. बाकी सर्विस को ठीक कहा जा सकता है.

टेस्ट

यहां के डोसे में खास बात रही कि आपको दूसरे डोसे की तरह पेपर के बीच में न होकर आलू शुरू से अंत तक मिलेगा. चॉप्सी मसाले का टेस्ट भी दिल को भाएगा. साथ में सर्व सांभर में खड़े मसाले का टेस्ट आएगा. डोसे से आने वाले देशी घी की महक निश्चित तौर पर भूख को बढ़ा देती है.

स्पेशलाइजेशन

यहां पर दम बिरयानी, दही बड़ा, बड़ा सांभर और इडली भी लोगों को पसंद आती है. रेस्टोरेंट में दो डिफरेंट सिटिंग प्लान हैं, आप अपने बजट के हिसाब से चाहे जो पसंद कर सकते हैं.

पता: मेडिकल कॉलेज चौराहे के नजदीक सिविल लाइंस

बजट: दो लोगों के लिए तीन सौ रुपए

रेटिंग: 4

-------------

King Classic Restaurant

Civil Lines

शोएब: किंग क्लासिक रेस्टोरेंट अपने नाम की ही तरह स्वाद का बादशाह है. यादगार अनुभव रहा यहां आना.

मोहित: यहां के एंबियांस की फील और फूड क्वॉलिटी सभी लाजवाब है.