छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : मंत्री के कोटे के नाम पर नौकरी दिलाने का झांसा दिया, नौकरी मिलने से पहले ही विभागों का दौरा भी करवा दिया। नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का एक ऐसा ही मामला शहर में सामने आया है। रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने वाले सुशांतो कुमार नन्दा और लिलिया नन्दा के खिलाफ गोलमुरी थाना में नामदा बस्ती निवासी गोवर्धन ने प्राथमिकी दर्ज कराई है।

एग्रीमेंट पेपर भी बनवाया

आरोपी सुशांतो कुमार नंदा ने युवकों को रेल मंत्री के कोटा से रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा दिया था। प्राथमिकी के अनुसार, आरोपी सुशांतो ने एक एक कर छह लोगों को रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा दिया और अपनी पत्नी लिलिया नन्दा के नाम से एग्रीमेंट पेपर बना कर लाखों रुपये की ठगी की। इतना ही नहीं सुशांतों ने जिन लोगों से रुपये लिये थे, उनको टाटानगर रेलवे स्टेशन ले गया और वहां के विभागों में घुमाया और जल्दी ही वहीं नौकरी करने का झांसा दिया। बार बार ऐसा करने से सुशांतों पर शक हुआ और फिर उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

ठगी के ये बने शिकार

इन ठगों ने कई लोगों को नौकरी का झांसा देकर उन्हे चूना लगाया है। नौकरी के नाम पर सभी से 50 हजार से ज्यादा की रकम ली गई थी। इन ठगों ने अपने जाल में फंसे गोवर्धन नाम के एक व्यक्ति से 61 हजार, एस बराल से 50 हजार, श्यामा प्रसाद गिरी से एक लाख 10 हजार, वेंकट राव से दो लाख 81 हजार, मनोज कुमार सिंह से एक लाख 30 हजार की ठगी की है।