कानपुर। समाचार एजेंसी एएनआई ने एक फ्लैश जारी किया है कि भारत का भगोड़ा हीरा कारोबारी को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे बाद में कोर्ट में पेश किया जाएगा। ध्यान रहे कि इस पर 13 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का घोटाले का आरोप है।

भगोड़ा हीरा व्यापारी नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार

147 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

लंदन में बेखौफ  घूम रहे भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। सोमवार देर शाम लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने नीरव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। ईडी ने 26 फरवरी को पीएनबी धोखाधड़ी मामले में नीरव मोदी और उसकी सहयोगी कंपनियों की 147 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की।

सीबीआई, ईडी की टीम जाएंगी लंदन

सूत्रों की मानें तो अब इंडिया से सीबीआई और ईडी की एक टीम लंदन के लिए रवाना होगी। इस बीच नीरव मोदी मामले को सीबीआई और ईडी की टीम लगातार यूके अथॉरिटी और लंदन में मौजूद इंडियन हाई कमिशन के संपर्क में थी। पहले रिपोर्ट्स में बताया गया था कि लंदन पुलिस की गिरफ्तारी के बाद नीरव मोदी के पास जमानत के लिए कोर्ट जाने का विकल्प है। कोर्ट से सशर्त जमानत मिल सकती है।

हाल ही में मीडिया कैमरे में हुआ था कैद

सीबीआई ने इंटरपोल और यूके अथॉरिटीज से सम्पर्क साधकर भगोड़े कारोबारी के खिलाफ जारी रेड कॉर्नर नोटिस पर कार्रवाई कर तुरंत गिरफ्तारी की मांग की थी। एजेंसियां लंबे समय से नीरव मोदी का ब्रिटेन से प्रत्यर्पण कराने की कोशिश में जुटी है। यूके से मोदी के प्रत्यर्पण की आधिकारिक मांग पिछले साल जुलाई/अगस्त में की गई थी। हाल ही में वह मीडिया के कैमरे में कैद हुआ था। 'द टेलिग्राफ' के एक वीडियो में नीरव मोदी लंदन की सड़कों पर बेफिक्र होकर घूमता दिखा था।

(एजेंसी इनपुट सहित)

Posted By: Satyendra Kumar Singh

International News inextlive from World News Desk