-खुद को फिट रखने का बताया गया फंडा, सैकड़ों लोगों ने किया वॉक

-धारा प्रजेंट्स दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट की एक्टिविटी हेल्थॉन का हिस्सा बनने को उमड़ी पब्लिक

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: अपने हेल्थ को लेकर वैसे तो हर कोई गंभीर रहता है. लेकिन, वॉक के साथ एंज्वॉयमेंट का फुल डोज मिल जाय तो फिर क्या कहने. ऐसा ही प्लेटफॉर्म प्रयागराज के बाशिंदों को सुभाष चौराहे पर मिला धारा की प्रस्तुति दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट हेल्थॉन सीजन-2 में. इसे पब्लिक ने खूब एंच्वॉय किया. दर्जनभर से अधिक पार्टिसिपेंट्स को धारा तरफ से कच्ची घानी सरसों का पांच लीटर का डिब्बा गिफ्ट मिला तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. डेढ़ किलोमीटर की वॉक के साथ शुरू हुए प्रोग्राम के चीफ गेस्ट एडीजी एसएन साबत, डीएम सुहास एलवाई रहे, जिन्होंने लोगों को मेडिकली के साथ फिजिकली फिट रहने के टिप्स दिए.

फ्लैग ऑफ के साथ मस्ती का सफर

सुभाष चौराहे पर सर्विस लेन में धारा प्रजेंट्स हेल्थॉन का मस्ती भरा सफर हुआ. फ्लैग ऑफ के साथ लोगों ने करीब एक किलोमीटर का वॉक किया. नियॉन स्टिक, फ्लैश लाइट और ग्लो स्टिक के साथ अटलांटिस मॉल से सुभाष चौराहे तक लोगों ने वॉक किया. अटलांटिस मॉल से सुभाष चौराहे तक की छटा ही रविवार को कुछ और थी. शाम से ही भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी. साढ़े छह बजते-बजते हजारों लोग यहां जमा हो चुके थे. फ्लैग ऑफ के बाद पब्लिक डेढ़ किलोमीटर की वॉक पर निकल पड़ी. इसके बाद चौराहे पर बने भव्य स्टेट पर प्रस्तुतियों का दौर शुरू हुआ तो शमा बंध गया.

रोहित की मिमिक्री ने बांधा समां

लाफ्टर चैलेंज, द कपिल शर्मा शो जैसे प्रोग्राम के लिए स्क्रिप्ट राइटिंग करने वाले इलाहाबादी रोहित ने मिमिक्री से समां बांध दिया. उन्होंने तमाम बॉलीवुड आर्टिस्ट्स की आवाज से सभी को हैरत में डाल दिया पब्लिक तालियां बजाते हुए उनसे वन्स मोर की गुजारिश करती रही.

मॉडल ने रैंप पर जलवा बिखेरा

एंज्वॉयमेंट के बीच थोड़ी देर के लिए स्टेज रैंप बन गया. इस पर 'अनवार्स द पर्सनालिटी मेकर' और ब्राइडल स्टूडियो के मॉडल्स ने कैटवाक किया. आकांक्षा वर्मा ग्रुप के मॉडल्स ने भी रैंप पर जलवा बिखेरा. ख्वाहिश इवेंट की टीम ने ग्रुप डांस और सोलो डांस प्रस्तुत किया. ट्रांसपोस बैंड के सुमित की टीम ने रॉक बैंड परफार्मेस दिया. सिंगर श्रेया और गरिमा ने शास्त्री संगीत पर आधारित गीत सुनाया.

रोज चलें पांच से छह हजार कदम

एडीजी एसएन साबत ने कहा कि हेल्थ इज वेल्थ का मंत्र बहुत पुराना है, लेकिन यह हमेशा कारगर है. लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति हमेशा सजग रहना चाहिए. अधिक से अधिक पैदल चलने का प्रयास करना चाहिए. मैं प्रति दिन छह से सात हजार कदम चलने का प्रयास करता हूं. हर किसी को यही प्रयास करना चाहिए कि वह एक दिन में कम से कम छह से सात हजार कदम चलना चाहिए. धारा और दैनिक जागरण आईनेक्स्ट का आयोजन हेल्थान वाकई बहुत यूनिक है.

अपने लिए एक घंटा जरूर निकालें

इस मौके पर डीएम प्रयागराज सुहास एलवाई ने कहा कि हर किसी की लाइफ बहुत बिजी है. लेकिन व्यवस्तता के बीच एक घंटा अपने लिए जरूर निकालें. इससे आप फिजिकली, मेंटली पूरी तरह से फिट रहेंगे. आपको जो भी करना अच्छा लगता हो, उसे एक घंटे तक जरूर करें, ताकि शरीर मूवमेंट के साथ फिट रहे.