- एसी वॉल्वो बस के साथ शहर में 15 नगर बस सेवा का होगा शुभारंभ

- कल परिवहन मंत्री संतोष निराला हरी झंडी दिखा करेंगे रवाना

patna@inext.co.in

PATNA: अब परिवहन विभाग की ओर से पितृपक्ष मेला स्पेशल बस चलाने की योजना है. पितृपक्ष मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इसे शुरू किया जा रहा है. गया में गुरुवार से मेला का शुभारंभ हो रहा है. इस अवसर पर गया में 15 नगर बस चलाने की भी तैयारी है. वहीं, गया से दिल्ली और गया से राजगीर वाया नालंदा भी एक-एक एसी वॉल्वो बस का परिचालन शुरू किया जा रहा है. परिवहन मंत्री संतोष निराला शुक्रवार को हरी झंडी दिखाकर नगर सेवा की बसों को रवाना करेंगे.

इस रूट पर चलेंगी बसें

परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने बताया कि नगर सेवा की 15 बसें गया के तीन रूटों पर चलेगी. विष्णुपद से प्रेतशिला के लिए चार, विष्णुपद से बोधगया के लिए सात बस और गया रेलवे स्टेशन से विष्णुपद के लिए चार बसें चलेंगी. दिल्ली से गया आने-जाने के लिए 52 सीटर वातानुकूलित बस की व्यवस्था की गई है. यात्री 1620 रुपये में दिल्ली से गया और गया से दिल्ली की यात्रा कर सकेंगे.

बोध गया आने वाले पर्यटक राजगीर और नालंदा जाना चाहते हैं. अच्छे और सुलभ संसाधन नहीं होने की वजह से नहीं जा पाते हैं. इसलिए परिवहन विभाग ने पहली बार नालंदा, राजगीर और बोधगया के बीच एसी वॉल्वो बस शुरू की है. यह तीन बार अप-डाउन करेगी. यहां आराम से पर्यटक एसी व आधुनिक बस में बैठकर सफर कर सकते हैं. पितृपक्ष के माध्यम से बिहार में पर्यटन क्षेत्र को लुभाने की यह एक महत्वपूर्ण कोशिश है.

किराया सूची

-विष्णुपद से प्रेतशीला - 18 रुपए.

-विष्णुपद से बोधगया -33 रुपए.

-गया स्टेशन से विष्णुपद - 12 रुपए.

-गया से नालंदा वाया राजगीर (एसी वॉल्वो बस) -190 रुपए.

-दिल्ली से बोधगया का किराया (एसी वॉल्वो बस)- 1620 रुपए.

दिल्ली- गया वॉल्वो बस का रूट

दिल्ली-आगरा-कानपुर-प्रयागराज-बनारस-औरंगाबाद-डोभी-बोधगया-गया.