सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस)। एंड्राॅयड 10 को अपनाने से एंड्राॅयड के किसी भी पिछले ओएस की तुलना में अभी तक सबसे ज्यादा तेजी देखी गई है। इसकी नई क्षमताओं के कारण, गूगल इसे एंड्राॅयड डिवाइस के लिए अधिक समान रूप से, जल्दी और कुशलता से अपडेट देने में सक्षम था। एंड्राॅयड 10 के लाॅन्च होने के बाद महज पांच महीनों में ही यह 100 मिलियन डिवाइस पर काम करने लगा था। जो कि कंपनी के अनुसार एंड्राॅयड पाई से 28 प्रतिशत अधिक तेज था। वर्तमान में, एंड्राॅयड 10 वैश्विक स्तर पर 400 मिलियन से अधिक स्मार्टफोन पर चल रहा है।

ओएस को तेजी से अपनाने को लेकर उत्साहित

गूगल ने गुरुवार को कहा, 'हम एंड्राॅयड यूजर्स द्वारा नए ओएस को तेजी से अपनाने को लेकर उत्साहित हैं।' गूगल ने कहा कि कंपनी ने OEM डेवलपर प्रीव्यू प्रोग्राम लॉन्च करने के लिए प्रमुख भागीदारों के साथ भी काम किया है। नतीजतन, एंड्राॅयड 10 को अपनाने में 1.5 गुना वृद्धि देखी गई। गूगल ने ओएस के कंपोनेंट्स को सीधे Google Play सिस्टम अपडेट (प्रोजेक्ट मेनलाइन) के माध्यम से अपडेट करना शुरू कर दिया। "उदाहरण के लिए, हमने सिक्योरिटी बग्स के लिए फिक्स के साथ 285 मिलियन डिवाइसों को सीधे अपडेट किया।'

गूगल ने गलती से कर दिया खुलासा

Google ने गलती से खुलासा कर दिया कि वह 8 सितंबर को एंड्रॉयड 11 को यूजर्स के लिए जारी करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी की "हे Google" स्मार्ट होम समिट के लिए एक वीडियो के दौरान एक स्लाइड में तारीख को दिखाया गया था। स्लाइडशो के शीर्षक में, "8 सितंबर के एंड्रॉयड 11 लॉन्च के लिए चेकलिस्ट," स्लाइड के शीर्ष पर तारीख का उल्लेख किया गया था।

Technology News inextlive from Technology News Desk

LIVE : PNB MetLife Webinar

blinkLIVE