-कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

-इस्लामाबाद में हुई क्रेडिट कार्ड से खरीदारी

DEHRADUN: पाकिस्तानी हैकर्स द्वारा राजधानी के एक व्यक्ति के क्रेडिट कार्ड को हैक कर ब्भ् हजार रुपए से ज्यादा की ऑनलाइन शॉपिंग करने का मामला सामने आया। हैरान करने वाली बात यह है कि पीडि़त शख्स द्वारा कई बार गुहार लगाने के बावजूद पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। कोर्ट के आदेश पर आखिरकार पटेलनगर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

एसएमएस से लगा खरीदारी का पता

शिमला बाइपास स्थित सेवला कलां निवासी विश्वमोहन नेगी के मुताबिक पिछले साल जुलाई में उनके मोबाइल पर एक एसएमएस आया, जिसमें उनके क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग होने की जानकारी दी गई। मैसेज मिलते ही व्यक्ति अगले दिन पंजाब नेशनल बैंक पहुंचकर अपने क्रेडिट कार्ड अकाउंट के बारे में जानकारी हासिल की। जहां उन्हें पता चला कि उनके क्रेडिट कार्ड से पिछले कुछ दिनों में क्0 बार यूज किया गया है।

ब्भ् हजार की हुई खरीदारी

बैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक विश्वमोहन नेगी के क्रेडिट कार्ड के जरिए कर ब्भ् हजार रूपए की खरीदारी की गई। इस पर उन्होंने सूचना के अधिकार के तहत पुलिस से मामले के बारे में जानकारी मांगी। इसमें बताया गया कि उनका एकाउंट पाकिस्तान के इस्लामाबद से हैक किया गया । इसके बाद वे महकमे के कई वरिष्ठ अधिकारियों से मिले, लेकिन उनकी कहीं न सुनी गई। जिसके चलते उन्हें आख्रिकार कोर्ट की शरण लेनी पड़ी। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने शनिवार को मुकदमा दर्ज किया।