गोरखपुर (ब्यूरो)सिटी में करीब 20 ऑटोमोबाइल एंजेसियां हैं जहां अलग-अलग कंपनियों की कार और बाइक सेल होती हैं। इसमें जिनके पास अधिक गाडिय़ां बची हैं, वे आकर्षक ऑफर चलाकर उनकी सेल कर रहे हैं। कस्टमर के लिए भी ये अच्छा मौका है जिसका वे फायदा उठा रहे हैं।

इन लग्जरी कारों पर ऑफर

हुंडई एजेंसी के मैनेजर संतोष सिंह ने बताया कि हमारी एजेंसी पर बीएस 4 वाहनों पर भारी डिस्काउंट दिया जा रहा है। 17-18 की मॉडल ग्रैंड आइटेन जिसकी कीमत करीब 8 लाख रुपये है पर एक लाख रुपये का डिस्काउंट है। इसी तरह आई ट्वेंटी के मॉडल्स पर भी 50 हजार तक की छूट चल रही है। जबकि करीब 7 लाख रुपये कीमत वाली सेंट्रो कार पर 50 हजार रुपये की छूट मिल रही है।

फोर्ड की कार पर भी छूट

फोर्ड एजेंसी के मैनेजर अक्षय जलोटा ने बताया कि यूको स्पोट्र्स का टॉप मॉडल 13 लाख रुपये में आता है। इसके सभी मॉडल्स पर 1.50 लाख तक की छूट दी जा रही है। वहीं फोर्ड की एसपायर कार में डीजल मॉडल पर 1.50 लाख और पेट्रोल मॉडल पर 50 हजार का डिस्काउंट दिया जा रहा है। रेनॉल्ट की कार के अलग-अलग मॉडल्स पर भी डिस्काउंट दिया जा रहा है जिसका फायदा लेने के लिए लोग एजेंसी पर पहुंच रहे हैं।

कई जगह खत्म स्टॉक

टाटा की लग्जरी कारों पर इसके बाद भी कोई ऑफर नहीं है। टाटा एजेंसी के मैनेजर रविकांत सिंह का कहना है कि तेजी से वीएस 4 गाडिय़ां बिक रही हैं। करीब 70 गाडिय़ां और बची हैं जो 25 फरवरी तक सेल हो जाएंगी। इसी तरह रॉयल इनफिल्ड के मैनेजर आशीष अग्रवाल का कहना है कि हमारे यहां कोई स्कीम नहीं चल रही है। जनवरी से ही हमारे शॉप पर बीएस 6 गाडिय़ों की बुकिंग होना शुरू हो गई है।

बीएस-6 के फायदे

- वायु प्रदूषण कम करने में मदद मिलेगी।

- बीएस 6 में प्रदूषण फैलाने वाले खतरनाक पदार्थ काफी कम हैं।

- नाइट्रोजन डाइऑक्साइड, कार्बन मोनो ऑक्साइड, सल्फर डाइऑक्साइड और पार्टिकुलेट मैटर के मामले में बीएस - 6 ग्रेड का डीजल मॉडल काफी अच्छा होगा।

- फ्यूल में सल्फर की मात्रा 10 पीपीएम होती है।

gorakhpur@inext.co.in

Posted By: Mukul Kumar

Business News inextlive from Business News Desk