कानपुर (ब्यूरो)। यूपी में आईएसआईएस से जुड़े दो आतंकियों के घुसने का इनपुट मिलने के बाद कानपुर को हाई अलर्ट कर दिया गया। यहां पर पहले भी कई आतंकी आ चुके है। जिसे देखते हुए एसएसपी ने सभी खुफिया एजेंसियों को अलर्ट रहने के साथ ही सभी थानेदारों को उनकी फोटो भी भेज दी। साथ ही एसएसपी ने हर संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखने का आदेश दिया है।

इंटेलीजेंस के इनपुट पर

देश की सुरक्षा एजेंसियों ने यूपी पुलिस को आईएसआईएस आतंकी ख्वाजा मोइनुद्दीन और अब्दुल समद के घुसने की जानकारी दी है। एजेंसियों के मुताबिक ख्वाजा सीरिया से लौटने के बाद अभी तक साउथ इंडिया में युवाओं का ब्रेनवॉश कर उनको संगठन में शामिल कर रहा है। वह पाक समर्थित आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन के भी संपर्क में है। आतंकी अब्दुल फरवरी 2018 में पकड़ा गया था। पुणे विस्फोट से जुड़े आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य के जरिए अब्दुल ने खाड़ी देश से मिले 3.50 करोड़ रुपये पहुंचाए थे। इसके साथ ही वह सिमी से भी जुड़ा रहा है।

16 दिसंबर को सिलीगुड़ी में

दोनों 16 दिसंबर को सिलीगुड़ी में देखे गए थे। इसके बाद से दोनों के बारे में सुरक्षा एजेंसियों को कोई इनपुट नहीं मिल रहा था। इस बीच एजेंसियों को पता चला कि दोनों यूपी में छुपे है। कानपुर पुलिस को जैसे ही यह जानकारी मिली। पुलिस को अलर्ट मोड पर कर दिया गया। एसएसपी अनंत देव का कहना है कि आतंकियों के जो फोटो मिले है। उनको सभी थाने समेत एजेंसियों को जारी किया गया है।

'पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है। कानपुर में चेकिंग के अलावा स्पेशल टीमों को अलर्ट कर दिया गया है। किसी भी संदिग्ध की सूचना पर लोग तुरंत पुलिस को सूचना दें।'

- अनंत देव, एसएसपी, कानपुर नगर

kanpur@inext.co.in

Posted By: Inextlive

Crime News inextlive from Crime News Desk