- प्राधिकरण दिवस में अधिकांश शिकायतें कब्जा-रजिस्ट्री न होने से जुड़ी रहीं

- शिकायतकर्ताओं को 20 दिन के अंदर समस्या के निस्तारण का दिया गया आश्वासन

LUCKNOW: कोई कब्जा न मिलने से परेशान दिखा तो किसी की रजिस्ट्री नहीं हो रही थी। ऐसे लोग एक बार फिर से उम्मीद लेकर प्राधिकरण दिवस में पहुंचे। कुछ शिकायतों का मौके पर निस्तारण हुआ, जबकि कई शिकायतकर्ताओं को आश्वासन दिया गया कि 15 से 20 दिन के अंदर उनकी समस्याओं का निस्तारण कर दिया जाएगा। आश्वासन मिलने से जहां कुछ शिकायतकर्ता निराश दिखे, वहीं कुछ के चेहरे पर संतुष्टी के भाव नजर आए।

केस एक

पत्रावली उपलब्ध नहीं है

मूलरूप से ग्राम व पोस्ट धर्मपुर, थाना देवा शरीफ बाराबंकी निवासी राजू तिवारी ने बताया कि पिछले प्राधिकरण दिवस (21 दिसंबर 2017)में उन्होंने भूखंड में कब्जा न मिलने संबंधी शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद उन्हें 8 जनवरी 2018 को एलडीए से एक पत्र मिला, जिसमें कहा गया था कि उनके प्लॉट के आवंटन एवं निबंधन के संबंध में संबंधित मूल पत्रावली कार्यालय में उपलब्ध नहीं है। जिसके बाद उन्होंने सभी पत्रावलियां उपलब्ध करा दीं। इसके बावजूद अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने बताया कि एक बार फिर से आश्वासन दिया गया है कि 20 दिन के अंदर उनकी समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

केस दो

सात साल से भटक रहे

न्यू हैदराबाद निवासी जयप्रकाश कलवानी ने बताया कि ट्रस्ट की जमीन को फ्री होल्ड कराने के लिए करीब सात साल से एलडीए के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। इस बार भी सिर्फ आश्वासन दिया गया है।

केस तीन

रजिस्ट्री नहीं हो रही

आशियाना से आए रिटायर्ड बैंक कर्मी आरके सक्सेना ने बताया कि पत्नी इंदु के नाम पर सेक्टर ओ, आशियाना में एक एलआईजी आवास आवंटित हुआ था। वर्ष 2016 से रजिस्ट्री प्रक्रिया भी शुरू हुई, लेकिन अभी तक उनके आवास की रजिस्ट्री नहीं हो सकी है। उन्हें आश्वासन दिया गया कि जल्द ही रजिस्ट्री हो जाएगी।

केस चार

सालों से काट रहे चक्कर

न्यू हैदराबाद से आए सैय्यद जहीर मुजतबा ने बताया कि ट्रस्ट की जमीन को फ्री होल्ड कराने के लिए वह भी सालों से एलडीए के चक्कर काट रहे हैं। इस बार भी उन्हें आश्वासन दिया गया है कि जांच पड़ताल के बाद समस्या का निस्तारण किया जाएगा।

केस पांच

25 वर्ष पहले लिया था प्लॉट

एलडीए कॉलोनी, कानपुर रोड निवासी बब्बू कनौजिया ने बताया कि उन्होंने वर्ष 1992 में प्लॉट लिया था। सारी प्रक्रिया पूरी हो गई लेकिन अभी तक रजिस्ट्री नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि तीन से चार दिन के अंदर उनकी समस्या दूर कर दी जाएगी।

ये रहे मौजूद

वीसी पीएन सिंह, सचिव एमपी सिंह, नजूल अधिकारी विश्वभूषण मिश्र आदि