-स्टूडेंट्स के चल रहे सेमेस्टर एग्जाम, मैरिज हॉल्स में देर रात तक बजाया जाता है डीजे

-स्टूडेंट्स कर रहे पुलिस से शिकायत, हाई प्रोफाइल लोगों की पार्टी के चलते पुलिस नहीं ले रही एक्शन

केस:1 - पुलिस को दी सूचना

मंडे रात को एक निजी मेडिकल कॉलेज के पास मैरिज हॉल बने हैं। जहां पर रात 11 बजे तेज साउंड में डीजे चलाया जा रहा था। स्टडी करने दौरान जब छात्रा डिस्टर्ब हुई तो उसने 112 पर कंप्लेन कर दी। सूचना पर पुलिस पहुंची और डीजे को बंद कराया।

----

केस: 2 -112 पर किया कॉल

शहर के आरयू के पास तेज साउंड में रात को 11:30 बजे डीजे से परेशान एक स्टूडेंट्स चौकी पुलिस से शिकायत कर दी। सूचना पर चीता पुलिस ने डीजे को बंद करा दिया। लेकिन वह कुछ समय बाद फिर शुरू कर दिया गया। हालांकि दोबारा धीमी आवाज में डीजे चालू कर दिया।

बरेली: कैसे दें एग्जाम, डीजे वाले बाबू करते हैं परेशान। जी हां ऐसी ही कुछ स्थिति है आरयू से संबद्ध कॉलेजज के स्टूडेंट्स की। क्योंकि उनके सेमेस्टर एग्जाम चल रहे हैं और डीजे की तेज आवाज के चलते उनकी पढ़ाई नहीं हो पा रही है जिससे वे पुलिस से शिकायत भी कर रहे हैं। लेकिन हाई प्रोफाइल लोगों के फंक्शन के चलते पुलिस भी कोई एक्शन नहीं ले रही है। ट्यूजडे रात को बारादरी एरिया से ही दो शिकायतें पहुंची जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और डीजे बंद करा दिया।

आदेशों की उड़ रहीं धज्जियां

पुलिस अफसरों की ही माने तो हाईकोर्ट के आदेश है कि रात दस बजे के बाद डीजे पूर्णतया प्रतिबंधित है। लेकिन इसके बाद भी खुलेआम आदेशों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। पुलिस डीजे बजाने वालों के खिलाफ हाईकोर्ट का रूल्स उल्घंन करने के आरोप में कार्रवाई कर सकती है, लेकिन पुलिस की हीलाहवाली के चलते मैरिज हॉल ओनर्स हाईकोर्ट का रूल्स तोड़ने में गुरेज नहीं करते हैं।

============

-स्टूडेंट्स के सेमेस्टर एग्जाम चल रहे हैं। ऐसे में कोई डीजे तेज अवाज में बनाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। रात 10 बजे के बाद डीजे प्रतिबंध रहेगा, इसके लिए सभी मैरिज हॉल ओनर को नोटिस चस्पा कराया जाएगा।

काकाक, एसपी सिटी

--------------

-सेमेस्टर एग्जाम चल रहे है, लेकिन मैरिज हॉल में इसके बाद भी तेज साउंड से डीजे बजाया जाता है। रात के चाहे दस बजे हो या फिर 12 डीजे तेज आवाज में ही बजाया जाता है। इसकी शिकायत भी की गई।

देवेन्द्र, स्टूडेंट

-------------

-एग्जाम के दौरान तेज आवाज में डीजे बजाए जाने से स्टडी नहीं हो पाती है। इसकी शिकायत भी पुलिस से की तब कहीं डीजे बंद हुआ। रात 10 बजे के बाद डीजे बजने से लगता है कि लोगों में कानून का डर नहीं है।

लोकेश, स्टूडेंट

-----------------

रात को स्टडी कर रहा था तभी तेज आवाज में डीजे बजाया जा रहा था। पुलिस से शिकायत कर बताया तब कहीं डीजे की आवाज धीमी की गई। इसके बाद भी डीजे बंद नहीं हुआ। इसमें मैरिज हॉल वालों पर कार्रवाई हो।

अभिजीत, स्टूडेंट

---------

- कोर्ट का आदेश तो रात 10 बजे के बाद डीजे नहीं बजाने हैं। लेकिन इसके बाद भी मैरिज हॉल ओनर डीजे बजाने से नहीं रोकते हैं। ऐसा लगता है कि जैसे कानून का कोई डर नहीं है और पुलिस कार्रवाई से बचती है।

अंकित, स्टूडेंट

Posted By: Inextlive

inext banner
inext banner