- पुलिस की टीम देखते ही भाग जाते हैं अतिक्रमणकारी

- पुलिस के गुजरते ही फिर सज जाती है अतिक्रमण की दुकान

- बाइक और फुटपाथ पर मैट बिछाकर लगा रहे दुकान

देहरादून, पलटन बाजार में अतिक्रमणकारी और पुलिस के बीच लुका-छिपी का खेल चल रहा है। अतिक्रमण हटाने पुलिस की टीम जब बाजार में उतर रही है तो अतिक्रमणकारी गायब हो जाते हैं, वे अपना सामान समेट लेते हैं, जैसे ही पुलिस की टीम चली जाती है तो अतिक्रमण की दुकानें बाजार में बेतरतीब सज जाती हैं। नगर निगम और पुलिस की कार्रवाई के बावजूद दुकानदार अतिक्रमण करने से बाज नहीं आ रहे।

अतिक्रमणकारी हो गए शातिर

पलटन बाजार के कई व्यापारी अपनी दुकान के आगे पैसे लेकर फड़ वालों को जगह देते थे। जहां वे अतिक्रमण कर दुकान लगा लेते थे। नगर निगम द्वारा हाल ही में इसे लेकर सख्ती की गई, लगातार कार्रवाई कर फड़ वालों को खदेड़ा गया तो अब दुकानदारों ने इसका तोड़ निकाल लिया है। वे अपने दोपहिया वाहन दुकानों के आगे खड़ा करते हैं, और इन वाहनों पर दुकानें सजाने लगे हैं। पार्किग के नाम पर दोहरा अतिक्रमण किया जा रहा है।

निगम करेगा चालान, पुलिस करेगी केस

पलटन बाजार में अतिक्रमण करने से बाज नहीं आ रहे व्यापारियों को अब पुलिस और नगर निगम द्वारा सख्त चेतावनी जारी की गई है। नगर निगम पहले ही कह चुका है कि दुकानदारों द्वारा सड़क या फुटपाथ पर अतिक्रमण किए जाने या सामान रखने पर रोज 10 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया जाएगा। वहीं, पुलिस ने भी साफ कर दिया है कि दोबारा अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ सीधे एफआईआर दर्ज की जाएगी।

निगम ने किए पुलिस से दोगुने चालान

कोतवाली पुलिस की ओर से पलटन बाजार में अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के पुलिस एक्ट के तहत अब तक 75 चालान काटे गए हैं। वहीं नगर निगम द्वारा भी रोज अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है, निगम अब तक करीब 150 व्यापारियों के चालान कर चुका है।

---------------

सड़क या फुटपाथ पर यदि कोई दुकान लगाता है, तो उसके खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। अतिक्रमणकारियों के अब तक पुलिस एक्ट में 75 चालान काटे गए हैं।

शिशुपाल सिंह नेगी, कोतवाल

---------------

फुटपाथ पर अतिक्रमण के कारण पब्लिक को परेशानी होती है। पब्लिक की सुविधा निगम की प्राथमिकता है। अब अतिक्रमण करने वालों से रोज जुर्माना वसूल किया जाएगा।

सुनील उनियाल गामा, मेयर