आगरा और इलाहाबाद की संयुक्त टीम ने मारा छापा

ट्रेवल एजेंसी संचालक पिता और पुत्र गिरफ्तार

PRAYAGRAJ/AGRA (19 Dec): हींग की मंडी में ट्रेवल एजेंसी की आड़ में रेलवे की अवैध टिकट का धंधा किया जा रहा था. आरपीएफ की आगरा और इलाहाबाद की टीमों ने संयुक्त कार्रवाई कर करीब 57 लाख की अवैध टिकटें बरामद करने के साथ ही एजेंसी संचालक पिता और पुत्र को गिरफ्तार कर लिया.

आरपीएफ को इस धंधे के बारे में जानकारी मिल रही थी. बुधवार को रेलवे सुरक्षा बल सीआईबी (क्राइम इंटेलीजेंस ब्रांच) मुख्यालय इलाहाबाद की विजीलेंस और रेल सुरक्षा बल की आगरा फोर्ट पोस्ट की संयुक्त टीम ने हींग की मंडी स्थित जसवंत सिनेमा के नजदीक एवन ट्रेवल्स पर छापा मारा.

आरपीएफ कमांडेंट एफजेड खान ने बताया कि यहां से आगामी यात्रा की 246 आरक्षण काउंटर टिकट (कुल कीमत 428405 रुपये) बरामद की गई. इनके अलावा पर्सनल यूजर आइडी पर बनाए गए 2345 ई-टिकट (कुल कीमत पचास लाख पैंतालीस हजार रुपये), जिनमें आगामी यात्रा वाली 23034 रुपये की 11 ई- तत्काल टिकट भी बरामद हुई हैं. मौके से एजेंसी संचालक राजेंद्र कुमार गुप्ता पुत्र भगवान दास गुप्ता निवासी बी- 579 ट्रांस यमुना कॉलोनी, थाना एत्माद्दौला व उसके 23 वर्षीय पुत्र सुमित को गिरफ्तार किया है. टीम को मौके से एक लैपटॉप, प्रिंटर, दो इंटरनेट डोंगल, दो एटीएम कार्ड, नगद 6250 रुपये, दो मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं.