नई दिल्ली (पीटीआई )। बीते रविवार को इथोपियन एयरलाइंस का एक 737 मैक्स 8 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस दुर्घटना में 157 लोगों की मौत हो गई थी। ऐसे में इस हादसे के बाद कई देश इस सीरीज के विमानों को लेकर अलर्ट हो गए हैं। भारत में भी मंगलवार को बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों पर रोक लगा दी गई है। स्पाइस जेट बेड़े में 737 मैक्स 8 जैसे करीब 12 विमान हैं। वहीं जेट एयरवेज के पास ऐसे 5 विमान हैं।

मैक्स विमानों के उड़ान भरने पर तुरंत बैन लगाया

इस संबंध में नागर विमानन मंत्रालय ने ट्वीट किया कि डीजीसीए ने बोइंग 737-मैक्स विमानों के उड़ान भरने पर तुरंत बैन लगाया है। इन विमानों को अब तब तक परमीशन नहीं मिलेगी जब तक सुरक्षित परिचालन के लिए जरूरी सुधार एवं सुरक्षा उपाय पूरे नहीं हो जाते। यात्री सुरक्षा हमारी प्राॅयोरिटी है। हम इसे सुनिश्चित करने के लिए दुनिया भर के नियामकों, एयरलाइनों और विमान निर्माताओं के साथ परामर्श करना जारी रखेंगे।

दीस अबाबा के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ था विमान

बता दें कि इथोपियन एयरलाइंस द्वारा संचालित 737 मैक्स 8 विमान बीते रविवार को अदीस अबाबा के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। इस दाैरान 4 भारतीयों सहित 157 लोगों की मौत हो गई थी। बीते पांच माह में यह दूसरी ऐसी घटना है जब 737 मैक्स 8 विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ। बीते अक्टूबर में लायन एयरलाइन द्वारा संचालित इस सीरीज का एक विमान इंडोनेशिया में दुर्घटनाग्रस्त होने से 180 से अधिक लोग मारे गए थे।

इथोपिया में प्लेन क्रैश, चार भारतीय समेत 157 लोगों की मौत, सुषमा स्वराज ने दूतावास को मदद के लिए दिया निर्देश

Posted By: Shweta Mishra

National News inextlive from India News Desk