मस्कट (पीटीआई)। FIFA World Cup 2022 Qualifiers 2019 भारत बनाम ओमान के बीच मंगलवार को खेले गए एक अहम मुकाबले में टीम इंडिया को 0-1 से हार का सामना करना पड़ा। भारत की तरफ से कोई प्लेयर मैच में गोल दाग नहीं सका। वहीं ओमान के खिलाड़ी मोहसिन अल घसानी ​​ने सुल्तान कबूस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्टेडियम में 33 वें मिनट में जब एक गोल दागा, वहीं से भारत की हार की शुरुआत हो गई थी। इस हार के साथ ही भारत का 2022 फीफा वर्ल्डकप खेलने का सपना भी टूट गया।

वर्ल्डकप खेलने की टूटी आस

पांच मैचों में से केवल तीन अंकों के साथ, भारत अभी भी ग्रुप ई तालिका में चौथे स्थान पर बना हुआ है। वहीं टाॅप पर एशियाई चैंपियन कतर हैं, जिनके पांच मैचों में 13 अंक हैं। ओमान 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। ग्रुप टेबल में दूसरे स्थान की टीम (ओमान) के साथ नौ अंकों के अंतर के साथ, भारत तीसरे दौर की बर्थ के लिए लगभग बाहर हो गया है। उनके पास केवल तीन और मैच हैं , जिसमें अधिकतम नौ अंक मिल सकते हैं मगर भारत ये मैच जीतकर भी क्वालीफाई नहीं कर पाएगा। भारतीय टीम, हालांकि, 2023 एशियाई कप क्वालीफायर के लिए तीसरे राउंड बर्थ की रेस में फिलहाल बरकरार है।

किस्मत भी नहीं टाल पाई हार

ओमान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय कोच इगोर स्टिमक ने तीन बदलाव किए। हालांकि शुरुआती मिनटों में ही ओमान को पेनाल्टी किक मिली, लेकिन किस्मत ने भारत का साथ दिया और ओमान के अल घासनी पेनाल्टी किक को गोल पोस्ट के ऊपर से मार बैठे। ओमान को यह पेनाल्टी किक भारत के राहुल भेके द्वारा अपने ही बॉक्स में अल घासनी को गलत तरीके से रोकने के प्रयास में मिली थी।

पेनाल्टी किक चूकने वाले ओमान के अल घासनी ने दागा निर्णायक गोल

हालांकि अल घासनी ने पेनाल्टी किक चूकने की भरपाई मोहसिन जोहर अल खालिदी के पास पर गोल के जरिये की जो अंत में निर्णायक साबित हुआ। भारत 69वें मिनट तक इस मुकाबले में अपने तीनों स्थानापन्न खिलाडि़यों को उतार चुका था। मुकाबले में भारत ने गोल के कुछ मौके बनाए, लेकिन सुनील छेत्री की टीम विरोधी गोलकीपर को चकमा नहीं दे सकी। विश्व कप क्वालीफायर में भारत अपने तीनों मुकाबले अगले साल खेलेगा।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

inextlive from News Desk

inext-banner
inext-banner