- आईनेक्स्ट की 'पतंगबाज' एक्टिविटी में बच्चों ने दिखाई मेधा

- सेंट पीटर्स व गंगा ऋषिकुलम के बच्चे हुए एक्टिविटी में शामिल

ALLAHABAD: हुनर सभी बच्चों में होता है, बस उन्हें एक मौका चाहिए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए। आईनेक्स्ट की ओर से बच्चों में छिपी इसी प्रतिभा को उभारने के लिए शुक्रवार को सेंट पीटर्स व गंगा ऋषिकुलम स्कूल में 'पतंगबाज' एक्टिविटी का आयोजन किया गया। काइट बनाओ, प्राइज पाओ की इस प्रतियोगिता में स्टूडेंट्स ने जमकर हुनर दिखाया। अपनी पसंद की शानदार पतंग बनाकर उसके जरिए समाज को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया। एक्टीविटी में स्कूल के टीचर्स ने भी बच्चों को पूरा साथ दिया।

सेंट पीटर्स में आंचल बनी विनर

सेंट पीटर्स एकेडमी में आईनेक्स्ट की ओर से आयोजित एक्टीविटी में कुल 200 स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया। क्लास फिप्थ से लेकर एर्थ तक के स्टूडेंट्स के लिए आयोजित पतंगबाजी एक्टीविटी के दौरान बच्चों ने कई प्रकार की पतंग बनाई और उसके जरिए अपनी कला का प्रदर्शन किया। बच्चों ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का स्लोगन लिखकर समाज को इस ज्वलंत मुद्दे पर जागरूक किया। इस दौरान सबसे खूबसूरत पंतग बनाने वाले स्टूडेंट्स को प्रिंसिपल सुची अग्रवाल ने पुरस्कृत किया। पतंगबाजी में आंचल यादव को पहला, प्रिया कुमारी को दूसरा व श्रेया गिरी को तीसरा पुरस्कार मिला।

गंगा ऋषिकुलम में शैलजा ने मारी बाजी

गंगा ऋषि कुलम स्कूल में भी आयोजित एक घंटे की एक्टीविटी के दौरान कुल 150 स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया। यहां भी पतंग बनाने को लेकर बच्चों में भरपूर उत्साह दिखा। एक्टीविटी के समापन के बाद टीचर्स ने टॉप थ्री स्टूडेंट्स का सलेक्शन किया। इसमें शैलजा शुक्ला को विजेता चुना गया। जबकि स्कूल में दूसरे व तीसरे स्थान पर क्रमश: अमर कुमार व वैभव शर्मा रहे। स्कूल की प्रिंसिपल प्रतिभा तिवारी ने विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया।